महिंद्रा टू व्हीलर्स, जो 17.8 बिलियन अमेरिकी डाॅलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक है, ने आज अपनी फ्लैगशिप, 300सीसी टूरर, महिंद्रा मोजो पर आधारित पुस्तक का लोकार्पण किया। इस पुस्तक में इस बाईक की परिकल्पना से लेकर इसके लाॅन्च तक और भारत की सबसे विश्वसनीय टूरर के रूप में अपनी छवि बनाने तक के इसके सफर की कहानी वर्णित है।
महिंद्रा टू व्हीलर्स लिमिटेड के सीईओ, श्री विनोद सहाय ने बताया, ‘‘मोजो, महिंद्रा टू व्हीलर्स की फ्लैगशिप ब्रांड है और यह प्रीमियम सेगमेंट में हमारी पहली बाईक है। मोजो को शानदार प्रतिक्रिया मिली है और स्वयं को मिले इसी प्यार के बदौलत यह अनेक पुरस्कार जीतती रही है। आज, इसने ग्राहकों के बीच स्वयं को विश्वसनीय प्रीमियम टूरर के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया है। हमने मोजो के बारे में एक पुस्तक लाॅन्च करने का फैसला किया, जिसमें इसके लाॅन्च किये जाने के बाद से लेकर अब तक के सफर का पूरा सार समाहित हो।’’
इस पुस्तक का ताना-बाना ‘बाॅर्न फाॅर द रोड’ (रोड का राजा) थीम के ईर्द-गिर्द बुना गया है, जिसके जरिए मोजो की कहानी बताई गई है। इसमें मोजो की सफलता के पीछे छिपी कहानियों – इसके ट्रेल्स की साहसिकता और जोशीले ट्राइब्समैन की स्मृतियों को प्रकट किया गया है। यह किताब मोजो ओनर्स, जिन्हें ‘मोजो ट्राइब्समेन’ के रूप में भी जाना जाता है, के जुनून को सलामी है, जो इस ब्रांड के ‘जाॅय आॅफ राइडिंग’ के वायदे और ‘मोजो ब्रदरहूड’ का सही मायने में आनंद ले रहे हैं। आगे, इसमें इन ट्राइब्समेन के अनुभवों के बारे में बताया गया है, जो गर्व से इस बाईक की सवारी कर रहे हैं।