नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी ने बाजी मारी है. 70 सीटों की विधानसभा में एक्जिट पोल्स के अनुसार बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस को लगता है लोगों ने पसंद नहीं किया है और कांग्रेस को 24 सीटों के आसपास मिलती दिख रही है. साथ ही एक्जिट पोल्स के मुताबिक 4 सीटों पर अन्य दल या निर्दलीय उम्मीदवार जीत दर्ज कर सकते हैं. बता दें कि मतगणना अभी 11 तारीख को चुनाव आयोग कराएगा.

बता दें कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था और इसमें 74 लाख से ज्यादा मतदाता चुनाव में खड़े 628 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद की थी. कर्णप्रयाग सीट पर 12 फरवरी को बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कान्वासी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के कारण मतदान स्थगित किया गया था. यहां पर आज वोटिंग हुई है.

प्रदेश में 35,78,995 महिला मतदाताओं समेत कुल 74,20,710 मतदाता 628 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में बंद किया था. मतदान प्रक्रिया को सुचारू ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस सहित करीब 30,000 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी. सुरक्षाकर्मियों के अलावा करीब 60,000 मतदान कर्मियों को भी ड्यूटी में लगाया गया है. प्रदेश में इन विधानसभा चुनावों में पहली बार तीन विधानसभा क्षेत्रों, हरिद्वार जिले के भेल रानीपुर, उधम सिंह नगर के रूद्रपुर तथा देहरादून जिले के धर्मपुर, में वीवीपैट मशीनों का भी इस्तेमाल किया गया.