लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि अगर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को बहुमत नहीं मिलती है तो वो बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिला सकते हैं. चुनाव परिणाम से पहले यूपी सीएम का यह बयान त्रिशंकू विधानसभा की ओर इशारा कर रहा है.
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के एक्जिट पोल आ चुके हैं. मतगणना से पूर्व आए इस सर्वे में अधिकांश एजेंसियों ने यूपी में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया है, लेकिन बहुमत का आंकड़ा छूने से चूक रही है.

अखिलेश ने दिए संकेत, बहुमत नहीं मिलने पर मायावती का साथ देने को तैयार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादाव ने इस बात की ओर इशारा किया है कि अगर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को बहुमत नहीं मिलती है तो वो बहुजन समाज पार्टी से हाथ मिला सकते हैं.

अखिलेश यादव ने बीबीसी हिंदी को दिए इंटरव्यू में इस बात की तरफ इशारा किया कि अगर यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी गठबंधन को बहुमत नहीं मिलती है तो वो बसपा के साथ जाने को तैयार हैं. एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'हां, अगर सरकार के लिए ज़रूरत पड़ेगी तो राष्ट्रपति शासन कोई नहीं चाहेगा. हम नहीं चाहते कि यूपी को बीजेपी रिमोट कंट्रोल से चलाए.'