नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) बुधवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली के समर्थन में उतर आया. उसने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से आग्रह किया कि वह दूसरे टेस्ट में डीआरएस रैफरल पर ‘भूलवश’ ड्रेसिंग से सलाह मांगने के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के मामले पर गौर करे. वहीं आईसीसी ने इस विवाद से खुद को दूर रखते हुए कहा कि वह इसमें कोई एक्शन नहीं लेगा.

बीसीसीआई की अपील को आईसीसी ने ठुकराया, कहा- स्मिथ पर नहीं होगी कार्रवाई बीसीसीआई भारतीय कप्तान विराट कोहली से समर्थन में उतर आया है. उसने आईसीसी से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की शिकायत की है. वहीं आईसीसी ने स्मिथ पर कार्रवाई से इनकार कर दिया है.
इस विवाद पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया उस समय आई है, जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों को गलत करार दिया है. बीसीसीआई ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) चर्चा करने और पूरे प्रकरण का वीडियो रिप्ले देखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और उसके कप्तान विराट कोहली के साथ है.

बोर्ड ने कहा कि विराट कोहली परिपक्व और अनुभवी क्रिकेटर है और मैदान पर उनका बर्ताव बेजोड़ रहा है. कोहली के कदम का आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर नाइजेल लोंग ने भी समर्थन किया था, जिन्होंने स्टीव स्मिथ को अनुचित सहायता लेने से रोका. बोर्ड चाहता है कि आईसीसी इस मामले में कदम उठाए और उन्हें उम्मीद है कि बाकी दो टेस्ट सही भावना के साथ खेले जाएंगे.