नई दिल्ली: देशभर में राजनेताओं पर जूते फेंकने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. अब गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा इसका शिकार हुए हैं.

दरअसल, गुजरात विधानसभा के बाहर गुरुवार को जब गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उसी वक्त एक युवक ने उनपर जूता फेंक दिया. यह उनकी किस्मत अच्छी थी कि जूता उन्हें नहीं लगा.

इस युवक का नाम गोपाल इटादरिया है. हाल के दिनों में विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस विधायकों के बीच हाथापाई की घटना से गोपाल आहत था. इसीलिए विरोध स्वरूप उसने गृहमंत्री पर जूता फेंका.

जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त गृहमंत्री अमरेली जिले में वरसडा गांव के सरपंच की सरेआम हत्या की सिलसिले में मीडिया से बात कर रहे थे. गृहमंत्री पर जूता फेंकने की घटना के बाद सुरक्षा जवानों ने तुरंत गोपाल को दबोच लिया.

गोपाल के कहा कि ये जूता भ्रष्टाचार के लिए है. ये जूता गुजरात सरकार पर है. ये जूता बेरोजगार युवाओं का गुस्सा है. गोपाल पहले भी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को फोन कर बेरोजगार युवाओं को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर चुका है.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई हस्तियां इस तरह की घटनाएं का शिकार हो चुकी हैं.