लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हो रहे चुनाव के छठे व अंतिम सातवें दौर के प्रचार के लिए बीजेपी ने गुर्जर समुदाय के बड़े लीडर अवतार सिंह भडाना को मैदान में उतारा है। भडाना ओबीसी के बड़े लीडरों में माने जाते हैं। भडाना छठे-सातवें दौर के चुनाव प्रचार के लिए वाराणसी, बलिया, गोरखपुर, देवरिया सहित कई जिलों में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भडाना बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्वासपात्रों में माने जाते हैं। भडाना इससे पहले पांचवें चरण के प्रचार समाप्त होने से पहले सुल्तानपुर एवं लम्भुआ में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के बाद लखनऊ आये थे। बीजेपी ने भडाना को इसलिए प्रचार में अन्तिम चरण में उतारा है ताकि पूर्वांचल के ओबीसी वर्ग को अपने पाले में ला सके। भडाना का सैनी, कुशवाहा, प्रजापति,बिन्द, कुर्मी, लोधी, राजभर, धोबी व कनौजिया समुदाय पर अच्छा प्रभाव है।
भडाना मंगलवार को पूर्वांचल के दौरे पर निकल रहे हैं। भडाना ने बताया कि उन्होंने पश्चिम में भाजपा के पक्ष में ओबीसी वर्ग को लाने का पूरा प्रयास किया है। भडाना चार बार सांसद व मंत्री रह चुके हैं। बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लखनऊ की रैली में कल्याण सिंह की जमकर तारीफ करते हुए कहा था कि यूपी में सबसे अच्छा शासन कल्याण सिंह का रहा है। इस बार बीजेपी ने पीएम नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा है और बीजेपी को उम्मीद है कि चौदह वर्ष के वनवास के बाद इस बार यूपी में भाजपा बहुमत की सरकार बनायेगी।