लखनऊ: योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में अगर बीजेपी जीतेगी तो राम मंदिर के निर्माण का मार्ग साफ होगा. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) या समाजवादी पार्टी (सपा) जीतेगी तो फिर कर्बला, कब्रिस्तान ही बनेंगे.

योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र ने कहा है कि जो भगवान राम के नहीं हो सकते, वो जनता के क्या होंगे? मिश्र ने ये बात शनिवार को वाराणसी के डीएवी मैदान में बीएसपी की चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान कही.

इससे पहले न्यूज18 इंडिया से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनके बयान आग लगाते नहीं बल्कि आग बुझाते हैं. आदित्यनाथ ने कहा था कि राम मंदिर बनाएंगे और तारीख भी बताएंगे.

दरअसल, इन दिनों यूपी में विधानसभा चुनाव के चलते सियासी पारा खूब चढ़ा हुआ है. नेता खूब एक-दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही शनिवार को देखने को मिला क्योंकि ये दिन पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए आखिरी था.

यूपी में पांचवें चरण की वोटिंग 27 फरवरी को होनी है. इस चरण में प्रदेश के 11 जिलों की 51 सीटों पर मतदान होगा.

इस फेज में बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, संतकबीरनगर, अमेठी और सुलतानपुर जिलों में वोटिंग होगी. 2012 के विधानसभा चुनाव में इनमें से ज्यादातर सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा था.