बोलेअखिलेश को फायदा पहुंचाने के लिए रचा फैमिली ड्रामा

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी में पिता मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच पार्टी और सिंबल को लेकर लड़ी गई जंग को सपा के वरिष्ठ नेता अमर सिंह ने ‘प्रोग्राम ड्रामा’ (पहले से रचा गया नाटक) करार दिया है। अमर सिंह ने कहा कि मुलायम और अखिलेश एक हैं और एक रहेंगे। मुलायम अपने बेटे के हाथों हार के खुश हैं। साइकिल, बेटा और एसपी (समाजवादी पार्टी) उनकी कमजोरी है। पोलिंग के दिन पूरा परिवार एक साथ गया तो आखिर सबके सामने झगड़े का ये ड्रामा क्यों?

सीएनएन-न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में अमर सिंह ने मुलायम सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए। सिंह ने कहा कि यह पूरा फैमिली ड्रामा मुलायम सिंह यादव ने रचा। वह इसके स्क्रिप्ट राइटर है। ऐसा अखिलेश की छवि सुधारने के लिए किया गया। यह सारा नाटक सत्ता विरोधी लहर, कानून-व्यवस्था की स्थिति से लोगों का ध्यान हटाने की एक चाल थी। ताकि विधानसभा चुनाव में उनको इसका लाभ मिल सके। बता दें कि मुलायम परिवार में कलह के पीछे अमर सिंह का हाथ बताया जाता रहा है।

अमर सिंह दावा किया कि मुलायम सिंह मास्टर स्क्रिप्ट राइटर है और यह सब कुछ उन्होंने ही प्लान किया था। यह सब एक प्रोग्राम्ड ड्रामा था, जिसमें सबका रोल फिक्स था। मुझे बाद में अहसास हुआ कि हम सब का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर सिंह ने कहा कि अगर मुलायम सिंह को कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की इच्छा नहीं होती तो वह प्रियंका गांधी के साथ लंबी बैठक नहीं करते।