यूपी का विकास न बुआ कर सकती हैं, न भतीजा: अमित शाह

यूपी का विकास न बुआ कर सकती हैं, न भतीजा: अमित शाह

सिद्धार्थनगर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए सपा राज में जमीनों पर जमकर अवैध कब्जे किये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो जमीन कब्जा करने वालों को सात दिन के अंदर उल्टा करके सीधा कर दिया जाएगा।

सिद्धार्थनगर के इटवा में उन्होंने पहली जनसभा की। 25 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने सपा, बसपा, कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास न बुआ कर सकती हैं, न भतीजा। मोदी सरकार दिल्ली से हर 15 दिन पर एक योजना दे रही है लेकिन लखनऊ में बैठी सरकार इसका लाभ जनता तक नहीं पहुँचने दे रही है।

सपा सरकार को खराब ट्रांसफार्मर की संज्ञा देते हुए उन्होंने जनता से बदलाव का आह्वान किया। अखिलेश-राहुल को दो शहजादे कहते हुए अमित शाह ने कहा कि एक से माँ, दूसरे से पिता परेशान है और यूपी की जनता दोनों से परेशान है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश-राहुल भाजपा से ढाई साल का हिसाब मांग रहे हैं। जबकि ये वक़्त तो अखिलेश सरकार के जवाब देने का है। उनकी सरकार ने प्रदेश को हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार में नम्बर एक बना दिया है। सपा राज के पांच सालों में गांव-गांव में सपाइयों की दौलत कई गुना बढ़ गई। मोपेड से चलने और टीनशेड में रहने वाले नेताओं ने चार मंजिला मकान बना लिया। दरवाजे पर फार्च्यूनर खड़ी कर ली। भाजपा अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाईं।

यूपी में सरकार बनने पर बिना किसी भेदभाव के युवाओं को लैपटॉप, नौकरियां, किसानों को समर्थन मूल्य पर धान की खरीद, 14 दिन में गन्ना मूल्य भुगतान और नए इंजीनियरिंग-मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया और जनता से दो तिहाई बहुमत के लिए आशीर्वाद मांगा। इटवा के मंच पर सांसद जगदम्बिका पाल, इटवा के भाजपा प्रत्याशी सतीश द्विवेदी, शोहरतगढ़ से अपना दल के प्रत्याशी अमर सिंह चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता हरिशंकर सिंह और जिप्पी तिवारी मौजूद थे।

Uttar Pradesh, India