सीतापुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह रेडियो पर ‘मन की बात’ करने के बजाय नोटबंदी के कारण आम लोगों को हुई दुश्वारियों पर ध्यान दें। राहुल ने लहरपुर में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को मन की बात करने के बजाय नोटबंदी के जनविरोधी फैसले से गरीबों को हुए नुकसान का हाल लेने पर ध्यान देना चाहिये। मोदी सिर्फ मन की बात कर रहे हैं, काम की नहीं। मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हम लोग आज जो मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहे हैं वह चीन में बना है और भारतीय मुद्रा उस देश में जा रही है। हम चाहते हैं कि हम अपना बनाया हुआ माल चीन में बेचें।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘मोदी जी झूठे वादे करते हैं। उन्होंने विदेशी बैंकों से काला धन वापस लाने के बाद देश के हर नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपए डालने का वादा किया था। वह झूठा साबित हुआ। अब वह किसानों की कर्जमाफी की बात कर रहे हैं। उनका यह वादा भी झूठा साबित होगा।’ राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने नौजवानों को रोजगार नहीं दिया। उल्टे अपने चहेते 50 परिवारों का एक लाख 40 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ कर दिया। यह पैसा किसानों और गरीबों के भले में काम आ सकता था। सपा-कांग्रेस गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि अगर जनता ने चुनाव में इस गठजोड़ का साथ दिया तो उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया जाएगा।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी किसानों का कर्जा माफ करने के लिए आपको यूपी में सरकार की जरूरत नहीं है. आप पीएम हैं, कर्जा माफ कर सकते हैं. मोदी जी सिर्फ सत्ता में रहना चाहते हैं. राहुल ने कहा कि हम यूपी को नया भविष्य दिलाना चाहते हैं. हमारी गठबंधन की सरकार यूपी में हर शहर में मुफ्त कोचिग सेंटर खोलेगी.