अखिलेश ने मंत्रिमंडल और सपा से की छुट्टी, राज्यपाल ने किया अनुमोदन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उच्च शिक्षा राज्यमंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ-साथ समाजवादी पार्टी (SP) से भी निकाल दिया। राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शुक्ला को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है। शुक्ला को पदमुक्त करने की फाइल आज ही राज्यपाल के अनुमोदन के लिए प्राप्त हुई थी।

गौरतलब है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता और लखनऊ की सरोजिनीनगर सीट से विधायक शुक्ला को इस बार सपा ने टिकट नहीं दिया तो वह बागी हो गये। शुक्ला सपा प्रत्याशी अनुराग यादव के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका टिकट काट यहां अनुराग यादव को प्रत्याशी बना दिया। अनुराग यादव सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के बड़े भाई हैं। आपको बता दें कि इस सीट से बीजेपी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी और बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चे की अध्यक्ष बनीं स्वाति सिंह अनुराग यादव को टक्कर दे रही हैं।

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि शुक्ला सपा नेतृत्व के आदेश की अनदेखी करके सरोजिनीनगर सीट से रालोद के टिकट पर सपा प्रत्याशी के खिलाफ ही चुनाव लड़ रहे हैं, लिहाजा उन्हें अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से भी निकाल दिया गया है।