लखनऊ: यूथ हॉस्टल्स एसोसियेशन ऑफ इण्डिया की ‘शान-ए-अवध इकाई’ एवं ‘लायन्स क्लब इन्टरनेशन’ के संयुक्त तत्वावधान में ‘रक्तदान’ का कार्यक्रम ‘आर.एस.वी.आई’ के सहयोग से रेहबीलीटेशन सोसाइटी फार विज़ूअली एम्पीर्यड (आर.एस.वी.आई), मोती महल लॉन, लखनऊ में किया गया। रक्तदान शिविर डॉ. राकेश जैन ने स्वयं रक्तदान करके शिविर का का उद्घाटन किया गया जोकि स्वयं दृष्टिबाधित हैं। शिविर का आरम्भ प्रातः 10 बजे शुरू होकर दिन में 2ः30 बजे तक चला, वाई.एच.आई. व लायन्स क्लब के 22 सदस्योंं ने रक्तदान किया इसके अतिरिक्त इस शिविर की विशेषता यह रही कि रक्तदान करने वाले आर.एस.वी.आई के 6 सदस्य दृष्टिबाधित एवं विकलांगजन भी शामिल थे। कुल 28 सदस्यों ने रक्तदान किया।

इस अवसर पर शान-ए-अवध इकाई सचिव, पंकज श्रीवास्तव व इकाई के चेयरमैन एस.एन.लाल ने रक्तदान की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए कहां अगर हम किसी भी बन्दे को रक्त देंगे, जो रक्त उसका जीवन बचाने के काम आयेगा, उसके बदले भगवान आपको उपहार स्वरुप कोई न कोई खुशी अवश्य देगा ही जैसे कि धर्म शास्त्रों में लिखा है। लेकिन रक्तदान करने वाले को मन की शान्ति और एक आत्मीय प्रसन्ता का एहसास ज़रुर होता है, वह और किसी भी समय नहीं हो सकता।

लायन्स क्लब की ओर से संयोजक के रुप में थे लायनस विनीत श्रीवास्तव और सहयोगी के रुप में लायन्स पंकज अरोरा व आर.एस.वी.आई की शारदा श्रीवास्तव थी । इस अवसर रक्तदान देने वालों का आभार प्रकट किया गया और उनको फूल गुच्छ देकर आपस की खुशी बांटी गयी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में इकाई के उपाध्यक्ष अशुतोष, अमिताभ गौतम, मो0 उवैस मोहम्मद, अनुराग गुप्ता, राजेश त्रिवेदी, वाई.पी.एस.भल्ला तथा व अन्य सदस्यों ने विषेश सहयोग रहा।