सुलतानपुर। इसौली विधानसभा में सपा प्रत्याशी को लेकर चल रही रार अभी खत्म नही हुई। पार्टी में मचे घमासान के साथ-साथ मतदाता भगवान भी सपा से नाराज दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि इसका फायदा अन्य दल को मिल सकता है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा सिटिंग विधायक अबरार अहमद को सपा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद चल रही रार खत्म होने का नाम नही ले रही है। पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय कार्यालय पर सपा प्रत्याशी का पुतला जलाया, फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आवास सैकड़ों लोगों ने घेरकर प्रत्याशी बदलने की मांग किया। उम्मीदवारी की लाइन में लगे शिवकुमार सिंह ने पार्टी से बगावत कर दी है। एक बड़ा धड़ा पूर्व लोकसभा प्रत्याशी शकील अहमद को सहयोग कर रहा है। अभी शिवकुमार ने बगावत किया ही था कि धनपतगंज ब्लाक के पूर्व प्रमुख बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू ने रालोद से चुनावी ताल ठोक दी है। इन सब के बीच बसपा और भाजपा भी मतदाताओं के चैखट पर दस्तक दे रही है। ऐसे में सपा प्रत्याशी अबरार अहमद की परेशानी बढ़ती ही जा रही है।

मतदाता बोले, विकास के प्रति उदासीन रहे माननीय

विधानसभा इसौली के जागरूक मतदाता मनोज सिंह एडवोकेट ने कहा कि क्षेत्र में एक मात्र वित्त पोषित इण्टर काॅलेज शंकराचार्य के नाम से स्थापित है परन्तु उक्त विद्यालय में विज्ञान की मान्यता नहीं है पिछले चार दशक से क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से बार-बार मांग की जाती रह है लेकिन किसी ने भी इस प्रमुख समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। मतदाता शेषनाथ सिंह ने कहा कि विकास खण्ड बल्दीराय मुख्यालय पर सीएसची का निर्माण हुए तीन वर्ष बीत गया और केन्द्र का उद्घाटन भी करवा दिया गया लेकिन स्वास्थ्य सुविधाएं नदारद है। पवन द्विवेदी एडवोकेट ने कहा कि क्षेत्र में एक विपणन विभाग का गोदाम मुख्यालय पर था जो विगत तीन दशक से चल रहा था। क्षेत्र की ग्राम पंचायतों का खाद्यान्न कोटेदारों द्वारा यहां आसानी से उठाया जाता था परन्तु राजनीतिज्ञों के हस्तक्षेप के चलते उक्त गोदाम को इस क्षेत्र से हटवा कर बल्दीराय तहसील से बाहर कर दिया गया। जिससे वहां मनमानी रवैया अख्तियार है। दिलीप सिंह कहते है कि विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों सड़के मरम्मत के अभाव में पूर्णतयः क्षतिगस्त हो चुकी है। ग्रामीणों का चलना दुश्वार हो गया है लेकिन जनप्रतिनिधियों की विकास निधि का पूरा पैसा पाॅच वर्ष में समाप्त हो जाता है। आखिर सड़कों की मरम्मत तक नहीं हो पाती जन प्रतिनिधियों की ओछी राजनीति से विधानसभा क्षेत्र की जनता अब अपने को ठगा सा महसूस करने लगी है।

शुक्रवार को रालोद प्र्रत्याशी यशभद्र सिंह मोनू ने मिठनेपुर समेत दर्जनों गांव का दौरा कर अपने लिए वोट मांगा तो बागी शिवकुमार सिंह ने नरही आदि गांव का दौरा कर लोगों से जिताने की अपील किया। मोनू सिंह ने वर्ष 2012 के चुनाव में सपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दी थी।

रालोद ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

राष्ट्रीय लोक दल ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसौली विधानसभा से यशभद्र सिंह मोनू, सुलतानपुर विधानसभा से बसंतलाल बरनवाल, सदर से अवधेश नारायण पांडेय और कादीपुर से रामबालक प्रत्याशी घोषित किए गऐ है। जिलाध्यक्ष बेलाल अहमद ने बताया कि उनके प्रत्याशी अपनी-अपनी सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कराएंगे।