तुष्टीकरण की राजनीति ने प्रदेश को दिए दंगे: योगी आदित्यनाथ

तुष्टीकरण की राजनीति ने प्रदेश को दिए दंगे: योगी आदित्यनाथ

बदांयू: अपनी समृद्ध, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक, कृषि एवं परम्परागत उद्योगों के लिए जग विख्यात रहा उ.प्र. आज पहचान के गम्भीर संकट के दौर से गुजर रहा है। यह संकट कहीं और से नहीं पिछले 14 वर्षों में सपा बसपा के कुशासन के कारण पैदा हुआ है। लोकतंत्र का यह पर्व इससे मुक्त करने का एक अवसर है। उक्त बातें गोरक्षपीठाधीश्वर एवं गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने बदायूं में भाजपा प्रत्याशी महेश चन्द्र गुप्ता के समर्थन में रैली को सम्बोधित करते हुए कहीं।

योगी जी ने कहा कि इन 14 वर्षों में तुष्टीकरण की राजनीति ने प्रदेश में अराजकता एवं दंगे दिए, माताओं और बहनांे की इज्जत खतरे में पड़ी, किसान तबाह हुआ, नौजवान बेरोजगार हुआ। सत्ता के संरक्षण में खनन माफिया हावी हुआ, परम्परागत उद्योग बन्द हुआ। भारतीय जनता पार्टी जैसे केन्द्र में श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश को सर्वांगीण विकास पथ पर ले जा रही है। गांव-गरीब, किसान-नौजवान को ध्यान में रखकर अपनी योजनाएं बना रही है और उनका क्रियान्वयन कर रही हैं। देश को सुरक्षा प्रदान करके आतंकवाद के मामले जीरो टाॅलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है, वैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार लाईए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके लिए भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किसान, व्यापारियों, नौजवानो को स्थान दिया है। भाजपा का संकल्प है कि सत्ता में आने पर लघु एवं मध्यम किसानो का कर्ज माफ होगा, हर खेत को पानी और हर हाथ को काम दिया जाएगा। बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए हर विद्यालय में एण्टी रोमिया स्क्वाड तैनात होगा। देवी अहिल्या बाई कन्या योजना में स्नातक तक की शिक्षा बालिकाओं को मुफ्त होगी। भाजपा अवैध कत्लखानो को बन्द करने तथा यान्त्रिक कत्लखानो को प्रतिबन्धित करने को लेकर कृत संकल्पित है।

योगी जी ने जनता जनार्दन को याद दिलाते हुए कहा कि जिन लोगों ने 14 वर्षों में आपकी भावना का अपमान किया, आपकी सुरक्षा पर सैंध लगाई, आपका विकास अवरूद्ध किया, माताओं-बहनो की इज्जत खतरे में पड़ी, गरीबों, दलितों, व्यापारियों को सामूहिक पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा, उन्हें कतई वोट न दें। भारतीय जनता पार्टी आपके विकास और सुरक्षा के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य करेगी।