नई दिल्ली: नोटबंदी का समर्थन करने वाले भी हुए निराश नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार बिहार के साथ अन्याय कर रही है. बिहार काे उसका वाजिब हक़ भी केंद्र नही दे रहा है. केंद्र सरकार के तीन साल बीतने वाले हैं, लकिन बिहार को अब तक कुछ नही मिला. देश में सिर्फ स्लाेगन चल रहा है, धरातल पर कुछ काम नहीं हो रहा. केंद्र सरकार पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र ने रेल का बंटाधार कर दिया.
बजट के बाद सीएम ने कहा कि उम्मीद थी की बजट में जनता को कालाधन से जुड़े मसलों से अवगत कराया जाएगा, कितना काला धन आया उसके बारे में जानकारी दी जाएगी लेकिन ऐसी कोई जानकारी बजट में नहीं आयी.

नीतीश ने कहा कि नोटबंदी से देश को क्या फ़ायदा हुआ इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली और तो और बेनामी संपत्ति पर भी कोई बात नहीं बन पायी. बजट से उनलोगों को भी निराशा हाथ लगी जिन्होंने नोटबंदी पर समर्थन किया था. नीतीश ने कहा कि इस बजट से कोई उम्मीद नहीं जग पायी है.

डिजिटल लेनदेन पर भी सवाल उठाते हुए नीतीश ने कहा कि बिहार में बैंक की शाखाएं बहुत कम हैं ऐसे में यहां डिजिटल लेनदेन कैसे सम्भव है. नीतीश ने कहा कि हमने नोटबंदी का समर्थन किया लेकिन हमें निराशा हाथ लगी है इसके अलावा कृषि सेक्टर को भी बजट से निराशा हाथ लगी है.

नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार बिहार के साथ अन्याय कर रही है. बिहार काे उसका वाजिब हक़ भी केंद्र नही दे रहा है. केंद्र सरकार के तीन साल बीतने वाले हैं, लकिन बिहार को अब तक कुछ नही मिला. देश में सिर्फ स्लाेगन चल रहा है, धरातल पर कुछ काम नहीं हो रहा. केंद्र सरकार पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र ने रेल का बंटाधार कर दिया.

रेलवे की स्वायत्तता समाप्त हो गई है. अटल जी के समय में हमने रेलवे में सेफ्टी पर बहुत काम किया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ नारो से काम नही चलेगा। हमने नोटबंदी का समर्थन किया है, लकिन हमें भी नोटबंदी से क्या फायदे हुए, इसका जवाब चाहिए.