लखनऊ। बहुजन विजय पार्टी के कैण्ट प्रत्याशी व पार्टी के सीएम फेस गर्दभ सिंह यादव आज समर्थकों सहित नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुँचे। उनका नामांकन जुलूस बर्लिंग्टन चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय से चला तो इस विचित्र नामांकन को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लग गयी।

बहुजन विजय पार्टी ने चुनावी व्यवस्था व राजनीतिक दलों की गतिविधियों को निशाने पर लेते हुए गर्दभ सिंह यादव को कैण्ट प्रत्याशी व सीएम फेस बनाने की घोषणा की थी। बाद में कलेक्ट्रेट पहुँचकर बीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चन्द्र ने कहा कि वर्तमान व्यवस्था में प्रत्याशी से बिजली, पानी, सरकारी बकाया, जाति-धर्म आदि सैकड़ों सवाल तो पूछे जाते हैं किन्तु स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सर्वधिक आवश्यक प्रत्याशी की शैक्षिक योग्यता व उसके चरित्र के विषय में कुछ भी नहीं पूछा जाता। एक चपरासी की नियुक्ति में भी शिक्षा, अनुभव व चरित्र के सवाल पूछे जाते हैं किन्तु देश की संसद व विधानसभाओं में पहुँचकर जनता के लिए कानून बनाने वालों के लिए किसी स्तर पर शिक्षित होना, सम्बन्धित कोई पूर्व अनुभव व चरित्र कतई आवश्यक नहीं है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश का, समाज का, संविधान का यह कैसा दुर्भाग्य है कि संसद व विधानसभाओं में ऐसे लोग जाते हैं जिनके लिए शिक्षा, अनुभव व चरित्र आवश्यक नहीं है। पार्टी इससे चिंतित है। इसलिए उसने यह प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराया है। राजनीतिक दलों द्वारा सीएम फेस घोषित करने पर व्यंग्य करते हुए केशव चन्द्र ने कहा कि संविधान के अनुसार पार्टी के विधायक दल का नेता ही मुख्यमंत्री पद का दावेदार होता है किन्तु राजनीतिक दलों ने चुनाव पूर्व ही सीएम फेस घोषित करना शुरू कर संविधान का मखौल उड़ाया है। अब चुनाव बाद में होता है, मुख्यमंत्री पहले ही घोषित हो जाता है। इसलिए बहुजन विजय पार्टी के काल्पनिक विधायक दल ने माननीय गर्दभ सिंह यादव को विधायक दल का नेता चुना है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव पूर्व अगर सीएम फेस घोषित हो सकता है तो बिना चुनाव कराये ही गर्दभ सिंह यादव को मुख्यमंत्री घोषित किया जाये। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व ही हम सरकार बनाने का प्रस्ताव लेकर आज ही राजभवन जायेंगे तथा पूर्ण बहुमत की गर्दभ सिंह यादव सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्याशी पूरी तरह अनुभवहीन हैं तथा इनके पूज्य पिताजी इन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं इसलिए जनता का फर्ज है कि इन्हें मुख्यमंत्री चुने।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमारे प्रत्याशी पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। सरकार का कोई बकाया नहीं है। इनके चुनाव जीतने से वंशवाद का कोई खतरा नहीं रहेगा। इन्होंने पैसा देकर टिकट भी नहीं लिया है। पार्टी जनता से यह वादा करती है कि यह चुनाव जीतने पर लाल बत्ती, गाड़ी, बँगला व पेंशन भी नहीं लेंगे। ये बेहद सीधे हैं तथा जनता की आँख में धूल नहीं झोंक सकते। बाद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चन्द्र, अवध प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार, महासचिव रितेश आदि गर्दभ सिंह यादव के साथ राजभवन चले गये।