वॉर्नर- हेड ने की पाक गेंदबाजों की धुनाई, 70 का दिया टारगेट

वॉर्नर- हेड ने की पाक गेंदबाजों की धुनाई, 70 का दिया टारगेट

एडिलेड: एडिलेड में खेले जा रहे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर कुल 369 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाते हुए 128 गेंदों पर 179 रनों की पारी खेली. इस दौरान वॉर्नर ने 19 चौके और 5 छक्के लगाए. साथ ही ट्रेविस हेड ने भी अपना शतक पूरा किया. बता दें, वॉर्नर और हेड की 284 रनों की साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और बल्लेबाजों ने इस फैसले को एकदम सही ठहरा दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने कुल 50 ओवर में 7 विकेट की नुकसान पर 369 रन बनाए. वॉर्नर 128 गेंदों पर 179 रन बनाकर जुनैद खान की गेंद पर आउट हुए. वॉर्नर के बाद बल्लेबाजी का कमान संभालने आए स्टीवन स्मिथ को जुनैद खान ने ज्यादा मौका नहीं दिया और महज दो गेंद खेलने के बाद स्मिथ 4 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. ग्लेन मैक्सवेल को 13 रन पर मोहम्मद आमिर ने आउट किया. जबकि 137 गेंदों पर 128 रन बनाने वाले हेड हसन अली की गेंद पर अजहर अली के हाथों कैच आउट हो गए.

पाकिस्तान की ओर से सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. 41 ओवर तक पाकिस्तानी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया का एक भी विकेट नहीं गिरा पाए, लेकिन वॉर्नर के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की विकेटें लगातार गिरती ही चली गई, जहां जुनैद खान और हसन अली दो-दो विकेट लेने में कामयाब रहे, जबकि वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को एक-एक विकेट मिले.

इससे पहले चौथे वनडे में भी वॉर्नर के शतक की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मैच में 86 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त बना चुकी है.