देहरादून के स्थानीय युवाओं को मिला ‘मिलियन डॉलर किक’ नेशनल फाइनल्स का टिकट

देहरादून के स्थानीय युवाओं को मिला ‘मिलियन डॉलर किक’ नेशनल फाइनल्स का टिकट

देहरादून: देहरादून के कुछ युवा ‘मिलियन डॉलर किक’ के नेशनल फाइनल्स में जाने के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। देश भर के युवाओं में इसको लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। देहरादून में ‘मिलियन डॉलर किक’ के सिटी ट्राई आउट्स में हिस्सा लेने के लिए 50-60 से अधिक युवा पहुंचे। इस तरह की प्रतियोगिता के लिए यह तीसरा शहर है। शहर के पैविलियन ग्राउंड में चले कड़े मुकाबले में अत्यधिक उत्साह देखा गया।

अनेक ऐसे युवा भी वहां मौजूद थे, जो सिर्फ यह ट्राइल्स देखना चाहते थे। इसमें कामयाब रहने वाले एक भारतीय खिलाड़ी को नेशनल फुटबाल लीग ;एनएफएलद्ध के प्रशिक्षण और कोचिंग के लिए अमेरिका जाने का अवसर मिलेगा।

टॉप थ्री के अलावा, आयोजकों ने एक वाइल्ड कार्ड का भी चयन किया है। वाइल्ड कार्ड ने चयनकर्ताओं को अपने प्रयास से प्रभावित किया और इसका दिल्ली के ट्राई आउट्स में भी चयन हो चुका है। देहरादून में ग्रेड हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं- शुभम बिष्ट, गौरव रावत, शुभम रावत और वाइल्ड कार्ड शशांक ममगैन। शुभम बिष्ट ने 62 गज के अपने प्रयास में विजय हासिल की। इस 24-वर्षीय नौजवान ने न तो कभी एनएफएल के बारे में सुना था, और न ही पहले ऐसा कोई प्रयास किया था। हालांकि, वो देहरादून के अपने क्लब के लिए फुटबॉल खेलता रहा है और इस ट्राई आउट के लिए उसने अपने मित्रों से सुना था।
रायपुर ऑर्डनेंस फैक्ट्री के एक कर्मचारी के पुत्र, बिष्ट के एक बड़ा भाई भी है, और उसे फुटबॉल खेलना अच्छा लगता है। अगले माह वो नेशनल फाइनल्स में भाग लेने के लिए जायेगा, जिसका वैन्यू अभी निर्धारित नहीं है।