सूरज  कटोच की कोरियोग्राफी ने सैयद मोदी बैडमिंटन में बाँधा समां

सूरज कटोच की कोरियोग्राफी ने सैयद मोदी बैडमिंटन में बाँधा समां

लखनऊ: जेनिथ डांस इंस्टीट्यूट के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सूरज सिंह कटोच ने लखनऊ में आयोजित सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में शानदार कोरियोग्राफी प्रस्तुत की। कार्यक्रम का आयोजन बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में हुआ, जिसमें अनेक अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। विदेशी कलाकारो ने रस्सी पर लटकते हुए एरियल डांस से माहौल को एकदम रूमानी कर दिया। उसके बाद एलईडी ड्रम पर बजते म्यूजिक के साथ थिरकते हुए कलाकारों के साथ खेल प्रेमी व खिलाड़ी भी झूम उठे। वहीं अफ्रीकी कलाकारों की अफ्रीकन एक्राबेट्स डांस को भी सबने जमकर सराहा।

जेनिथ डांस इंस्टीट्यूट के कलाकार इस समारोह के लिए इस समय लखनऊ में मौजूद हैं और बेहद उत्साहित हैं। दर्शकों ने जेनिथ डांस इंस्टीट्यूट के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के प्रदर्शन को भरपूर सराहा।

सूरज पहले भी इस तरह के कार्यक्रमों की कोरियोग्राफी करते रहे हैं, जैसे कि रोहतक में हाल ही में संपन्न नेशनल यूथ फैस्टिवल। बड़ी ही जोश-खरोशी के साथ उन्होंने कहा, ‘लखनऊ आना सदैव ही बेहद अच्छा लगता है। इस बार यह खुशी पहले से कई गुना अधिक रही, क्योंकि हमें सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2017 के उद्घाटन समारोह में प्रस्तुति देने का अवसर मिला। यहां हम भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों ही स्टायल प्रस्तुत कर रहे हैं। इसमें आधुनिक भारत की आत्मा परिलक्षित होगी।’

इस अनूठी ईवेंट के लिए जेनिथ डांस इंस्टीट्यूट के कलाकार यहां एकत्रित हुए हैं और बॉलीवुड सहित कई तरह के डांस फॉर्म प्रस्तुत कर रहे हैं। कलाकारों ने पीवी सिंधु, किदाम्बी श्रीकांथ एवं अन्य खिलाड़ियों का स्वागत किया और गणेश वंदना के अलावा बैली डांस, सिल्क एरियल, लैड क्यूब तथा अन्य कई तरह के नृत्य पेश किये।

जेनिथ डांस इंस्टीट्यूट के सह-संचालक रितु कुमार ने कहा, ‘किसी भी कार्यक्रम में सूरज को कोरियोग्राफ करते हुए देखना अच्छा लगता है। एक कलाकार के रूप में प्रत्येक ईवेंट में वे जान डाल देते हैं और अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। साथ ही, बाकी कलाकारों से भी शानदार प्रदर्शन करवाते हैं।’