वनडे टीम की कप्‍तानी से मुक्त किये जा सकते हैं अजहर अली

वनडे टीम की कप्‍तानी से मुक्त किये जा सकते हैं अजहर अली

कराची: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कमजोर प्रदर्शन की गाज टीम के कप्‍तान अजहर अली पर गिर सकती है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों के मुताबिक उन्‍हें पाकिस्‍तान की वनडे टीम की कप्‍तानी से हटाया जा सकता है. अजहर की जगह विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है. वैसे, अजहर को मिस्‍बाह उल हक के संन्‍यास लेने के बाद पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की अगुवाई की जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है. पाकिस्‍तान टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में अभी 1-3 के अंतर से पिछड़ रही है.

दूसरे शब्‍दों में कहें तो अजहर अली से वनडे टीम की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी ली जा सकती है और उन्‍हें मिस्‍बाह के संन्‍यास के बाद टेस्‍ट टीम की बागडोर सौंपने पर विचार हो रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने पीसीबी प्रमुख शहरयार खान को मार्च अप्रैल में वेस्टइंडीज दौरे में विकेटकीपर सरफराज अहमद को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त करने की सलाह दी है.

सूत्रों ने कहा, ‘इंजमाम ने पीसीबी अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को समझाने की कोशिश की कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे में बुरी तरह हार के बाद राष्ट्रीय टीम में बदलावों की जरूरत है.’ उन्होंने बताया कि यह फैसला किया गया है कि पीसीबी अध्यक्ष और मुख्य चयनकर्ता दोनों ही मिस्‍बाह और सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान से बात करके उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में पता करें. 42 वर्ष के हो चुके मिस्‍बाह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने का संकेत दे चुके हैं. पाकिस्‍तान टीम के एक अन्‍य बल्‍लेबाज यूनुस खान भी 39 वर्ष के हैं हालांकि इन दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्‍तान के सबसे कामयाब बल्‍लेबाजों में से एक यूनुस के नाम पर 34 शतक दर्ज हैं और वे टेस्‍ट में 10 हजार रन का आंकड़ा छूने के बेहद करीब हैं.