चंडीगढ़: पंजाब चुनाव के लिए अकाली दल ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र में 20 लाख युवाओं को रोज़गार देने का वादा किया गया है. वहीं छोटे किसानों का कर्ज माफ करने, सभी शहरों को 4-6 लेन एक्सप्रेस-वे से जोड़ने समेत कई वादे किए गए हैं. मेनिफ़ेस्टो जारी करते वक़्त पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कांग्रेस और केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर ठग और झूठा होने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि वह पंजाब के लिए सही नहीं हैं. इधर, अकाली दल का मेनिफ़ेस्टो जारी होते ही कांग्रेस हमलावर रुख़ में आ गई और अकालियों के घोषणापत्र को अपने घोषणापत्र की नकल बताया है।

घोषणापत्र में 20 लाख नौजवानों को रोज़गार, 2.5 एकड़ तक ज़मीन वाले किसानों का क़र्ज़ माफ़, छोटे किसानों को हर साल 2 साल का ब्याज मुक्त लोन, किसानों को हर दिन 10 घंटे मुफ़्त बिजली, हर किसान को ट्यूबवेल, शहरों को 4, 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जोड़ेंगे, फ़्री प्रेशर कूकर, गैस स्टोव, फ़्री गैस कनेक्शन,
10 रुपये की दर से 5 किलो चीनी, 25 रु की दर से 2 किलो घी, शगुन की राशि 15,000 से बढ़ाकर 51,000, सेहत बीमा योजना की राशि 50000 से बढ़ाकर 1 लाख, हर वॉर्ड में मुफ़्त दवा दुकान, बेघरों के लिए घर, कच्चा मकान को पक्का बनाया जाएगा, दसवीं पास लड़कियों को सिलाई मशीन देने के वादे किये गये।