उत्तराखंड : हरीश रावत दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड : हरीश रावत दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने 63 उम्मीदवारों का किया एलान

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 63 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री हरीश रावत दो सीटों - किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे. 70-सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए चुनाव 15 फरवरी को होने वाले हैं.

उम्मीदवारों का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किया गया. यह बैठक शनिवार रात हुई थी. हालांकि लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम नहीं आए, उनके समर्थकों में नाराजगी है. सूची में अपने पसंदीदा नेताओं के नाम न होने से देहरादून में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ की.

प्रमुख उम्मीदवारों में राज्य मंत्री इंदिरा हृदयेश भी शामिल हैं, जो हलद्वानी से चुनाव लड़ेंगी. सुरेंद्र सिंह नेगी कोटद्वार से, जबकि दिनेश अग्रवाल धर्मपुर से चुनाव लड़ेंगे. मंत्री प्रसाद नैथानी देव प्रयाग से चुनाव लड़ेंगे. हरिश्चंद्र दुर्गपाल लालकुआं से, जबकि गोविंद सिंह कुंजवाल जगेश्वर से कांग्रेस प्रत्याशी होंगे.

राज्य में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है. यहां कांग्रेस विकास के एजेंडे पर नए सिरे से जनादेश मांग रही है, जबकि भाजपा भी सत्ता में वापसी के लिए विकास के मुद्दे का इस्तेमाल करेगी.