गद्दी संभालते ही ट्रंप ने रद्द किया ओबामा का आदेश  आदेश पर किए हस्ताक्षर

गद्दी संभालते ही ट्रंप ने रद्द किया ओबामा का आदेश आदेश पर किए हस्ताक्षर

वाशिंगटन: अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शपथ ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद ओबामाकेयर के आर्थिक बोझ को कम करने के मकसद से कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए.

ट्रंप ने एक पृष्ठ के इस आदेश पर हस्ताक्षर कर राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपनी प्रचार मुहिम में ओबामा के स्वास्थ्य देखभाल कानून को निरस्त करने के अपने इस वादे को पूरा करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया. ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह पहला कार्यकारी आदेश पारित किया. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने वॉशिंगटन में संवाददाताओं से कहा कि शपथग्रहण समारोह की परेड समाप्त होने के तुलंत बाद ट्रंप ने ओवल कार्यालय जाकर ‘अफोर्डेबल केयर एक्ट’ संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर किए जिसमें ‘‘विभागों और एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि प्रक्रिया के तहत वे ओबामाकेयर के बोझ को कम करें.

इस आदेश का शीर्षक है- ‘मिनिमाइजिंग द इकोनॉमिक बर्डन ऑफ द पेशेंट प्रोटेक्शन एंड अफोर्डेबल केयर एक्ट पेंडिंग रिपील’. व्हाइट हाउस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि ट्रंप अपने इस आदेश से किस कानून को निशाना बनाना चाहते हैं। बता दें कि ट्रंप ने कल ही प्रेसिडेंट पद की शपथ ली है.