मुलायम नहीं करेंगे सपा का प्रचार

मुलायम नहीं करेंगे सपा का प्रचार

अम्बिका चौधरी के जाने से हुए अखिलेश से नाराज़

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में अपने करीबियों की अनदेखी से मुलायम सिंह यादव काफी नाराज हैं. ऐसे में चर्चा है कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के लिए यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे. यदि ऐसा होता है तो यह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका होगा.

दरअसल, मुलायम खेमे के अंबिका चौधरी समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं. कुछ और मुलायम समर्थकों के समाजवादी पार्टी छोड़ने की अटकले हैं. मुलायम के करीबी थे अंबिका चौधरी

सूत्रों का कहना है कि अंबिका चौधरी मुलायम के काफी करीबी थी और उन्होंने सपा के निर्माण में बड़ी भूमिका निभाई. अंबिका के बसपा में शामिल होने पर मुलायम बेहद दुखी हैं. यही वजह है कि समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रचार से मुलायम खुद को दूर रखना चाहते हैं.

अंबिका चौधरी को भी शिवपाल का भी करीबी माना जाता है. अखिलेश और शिवपाल के बीच चली तनातनी में उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था. अंबिका चौधरी पर जमीन कब्जाने का आरोप भी लगा था. अंबिका चौधरी का कहना है कि समाजवादी पार्टी जिस वजह से सत्ता में आई उसी को भूल गई. मैं मुलायम सिंह के काफी करीबी रहा हूं, लेकिन जिस तरह से अखिलेश और उनके समर्थकों ने मुलायम का अपमान किया उससे दुखी हूं.

दिलचस्प बात यह है कि अखिलेश यादव ने 191 प्रत्याशियों की लिस्ट में शिवपाल यादव को को भी जगह दी है. शिवपाल यादव को उनकी मनपसंदीदा ‘जसवंत नगर’ विधानसभा सीट से ही टिकट मिला है और वो वर्तमान में इसी सीट से विधायक हैं.

Lucknow, Uttar Pradesh, India