महिंद्रा समूह के डिजिटल मोबिलिटी स्टार्ट-अप स्मार्टशिफ्ट ने अपने पहले ‘स्मार्ट परिवार सम्मेलन’ में हाल ही में ट्रांसपोर्टर्स को सम्मानित किया। छोटे वाणिज्यिक वाहन मालिकों और ट्रांसपोर्टर्स को उनके शानदार प्रदर्शन हेतु सम्मानित एवं पुरस्कृत करने हेतु ‘स्मार्ट परिवार सम्मेलन’ नामक मंच मुंबई और हैदराबाद दोनों ही जगहों पर आयोजित किया गया। इनमें 1,000 से अधिक ट्रांसपोर्टर्स ने हिस्सा लिया।

स्मार्टशिफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कौशल्या नंदकुमार ने इस पहल के बारे बताया, ‘‘सुदूरतम जगहां तक कार्गो पहुंचाने से जुड़ा व्यवसाय ट्रांसपोर्टर्स की प्रेरणाओं के सकारात्मक उपयोग पर व्यापक रूप से निर्भर है। हमारे अनुभव से हमें सार्वजनिक रूप से ट्रांसपोर्टर्स को सम्मानित करने की अप्रकट आवश्यकता के बारे में पता चला। इसी उद्देश्य से स्मार्ट परिवार सम्मेलन को डिजाइन किया गया, ताकि उत्कृष्ट प्रदर्शन को सम्मानित किया जा सके और अपने संबंधों को महज व्यवसाय के दायरे से आगे भी ले जाया जा सके। इस सम्मेलन के जरिए हम अपने सर्वश्रेष्ठ ट्रांसपोर्टर्स एवं उनके परिवारों का भव्य स्वागत करते हैं और उन्हें यादगार अनुभव देते हैं। उन्हें स्मार्टशिफ्ट से जुड़े अपने अनुभवों को साझा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया, ताकि घनिष्ठतापूर्वक बुने गये ट्रांसपोर्टर्स के इस नेटवर्क के भीतर सफलतापूर्वक प्रभावकारी विपणन समूह तैयार किया जा सके।’’

इन पुरस्कारों को कई श्रेणियों में विभाजित किया गया, जिनसे इस मंच पर उपयुक्त स्मार्टशिफ्टर बनने में मदद मिल सके। एवर रेडी स्मार्टशिफ्टर अवार्ड्स से उन ट्रांसपोर्टर्स को सम्मानित किया गया, जिन्होंने कार्यों हेतु बोली लगाने और उसे स्वीकार करने में सबसे कम समय लगाया। सभी विजेता ट्रांसपोर्टर्स को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया और यही नहीं, उन्हें साथी ऑपरेटर्स के साथ अपने अनुभवों को साझा करने हेतु एक प्लेटफॉर्म प्राप्त हुआ। स्मार्ट परिवार सम्मेलन, स्मार्टशिफ्ट का छमाही अवार्ड है, जो ‘‘उद्यमिता के निर्णय’’ की खुशियां मनाता है। यह शेयरधारकों के जीवन में ‘‘सकारात्मक बदलाव लाने’’ और उन्हें राइज करने में सक्षम बनाने के कंपनी के उद्देश्य का परिचायक भी है। इस इवेंट को प्रमुख ट्रांसपोर्टर्स की प्रशंसाओं को प्रदर्शित करने और इस प्रकार, पूरे कम्यूनिटी को शानदार कार्य करने व आचरण बरतने हेतु प्रेरणा देने के लिए डिजाइन किया गया है।