लखनऊ : बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा अपने पद के प्रभाव का इस्तेमाल करके दिल्ली यूनिवर्सिटी को अपनी शिक्षा डिग्री सम्बंधी जानकारियों को सार्वजनिक नहीं करने देने की तीव्र निन्दा करते हुये कहा कि उनकी डिग्री के विवादों के फलस्वरूप यह केन्द्रीय मंत्री की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वे अपनी डिग्री से सम्बंधित जानकारी सार्वजनिक करें।

मायावती ने आज यहाँ जारी एक बयान में कहा कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिल्ली यूनिवर्सिटी को मना करना कि उनकी डिग्री सम्बंधी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाये इस आशंका को बल देता है कि दाल में जरूर काला है, वरना केन्द्रीय सूचना आयोग (सी.आई.सी.) के निर्देश के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एस.ओ.एल.) को स्मृति ईरानी की डिग्री सम्बंधी जानकारी अवश्य ही सार्वजनिक कर देनी चाहिये थी।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री का मामला तबसे विवादों में रहा है जब वे केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री के पद पर आसीन थीं तथा उन्होंने सन् 2004, 2011 व सन् 2014 के चुनावों के दौरान अपने हलफनामों में अपनी शिक्षा के सम्बंध में अलग-अलग जानकारियाँ दी थीं।