पंजाब: बीजेपी अध्‍यक्ष विजय सांपला ने दिया इस्तीफा

पंजाब: बीजेपी अध्‍यक्ष विजय सांपला ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से पूर्व टिकट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अंदर नाराजगी अब सामने आने लगी है । आज टिकट बंटवारे में अपनी अनदेखी से नाराज होकर पंजाब बीजेपी अध्‍यक्ष विजय सांपला ने इस्‍तीफा दे दिया। उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को सौंप दिया है।

दावा किया जा रहा है कि सांपला अपने संसदीय क्षेत्र के सभी 4 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारना चाहते थे। लेकिन, इनमें से एक भी सीट पर उनके उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया जबकि उनके खेमे से सिर्फ फगवाड़ा से सोम प्रकाश और जालंधर वेस्ट से मोहिंदर भगत को ही टिकट मिला। इसके अलावा टिकट ना मिलने से नाराज पंजाब बीजेपी के दो अन्‍य नेताओं मास्टर मोहनलाल और सतपाल गोंसाई ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

सूत्रों की मानें तो विधानसभा क्षेत्र मुकेरियां में विजय सांपला की प्राथमिकता जंगीलाल को टिकट दिलाने की थी। लेकिन, वहां से अरुणेश शाकर को टिकट दिया गया। इसी तरह दसूहा से सांपला रघुनाथ राणा को उम्मीदवार बनाना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने मौजूदा विधायक राजविंदर कौर शाही पर भरोसा जताया। जबकि होशियारपुर से अविनाश खन्ना विजय सांपला की पसंद थे, लेकिन पार्टी ने तीक्ष्ण सूद को पार्टी का उम्मीदवार बनाया।

India