सैमसंग इण्डिया ने इण्डियन इन्सटीट्यूट ऑफ टेकनोलोजी ;प्प्ज्द्ध या नेशनल इन्सटीट्यूट ऑफ टेकनोलोजी ;छप्ज्द्ध में क्वालिफाई होने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूलों के 150 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए ‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ छात्रवृत्तियों का ऐलान किया है।
‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ प्रोग्राम के लिए विद्यार्थियों की चुनाव प्रक्रिया बी टेक/ ड्यूल डिग्री (बी टेक और एम टेक) के 2016-17 अकादमिक सत्र से शुरू होगी और जॉइन्ट एन्टरेन्स एक्ज़ामिनेशन ;श्रम्म्द्ध मेन में उनकी रैंकिंग पर निर्भर करेगी। छात्रवृत्ति पाने वाले विद्यार्थी को सालाना 2 लाख रु तक का आर्थिक सहयोग दिया जाएगा, जो उनके ट्यूशन, हॉस्टल एवं मैस शुल्क सहित पढ़ाई पर आने वाले खर्च को काफी हद तक कवर करेगा।
‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ प्रोग्राम के माध्यम से हम कम आय वर्ग से आने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की मदद करना चाहते हैं ताकि वे देश के शीर्ष पायदान के कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में प्रवेश पा सकें। इन विद्यार्थियों ने पढ़ाई में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इस पहल के माध्यम से हम उनके भावी जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं।’’ सैमसंग इण्डिया के वाईस प्रेज़ीडेन्ट दीपक भारद्वाज ने कहा।
‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी सैमसंग की वेबसाईट http://www.samsung.com/in/microsite/sapne-hue-bade/star-scholar पर विज़िट कर सकते हैं या एनरोलमेन्ट के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। ‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ प्रोग्राम के लिए आवेदन 20 जनवरी 2017 तक खुले रहेंगे।
देश के प्रतिभाली युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के प्रयास में कम्पनी ने ‘सैमसंग स्टार स्कॉलर’ प्रोग्राम की शुरूआत की है। सैमसंग ने 2013 में नवोदय विद्यालय समिति के साथ साझेदारी की थी और वर्तमान में देश भर के 400 से अधिक जवाहर नवोदय विद्यालयों में सैमसंग स्मार्ट क्लास का संचालन किया जा रहा है।