भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में चार विशेषज्ञ स्पिनर

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में चार विशेषज्ञ स्पिनर

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों के दौरे के लिए रविवार को 16-सदस्यीय टीम चुनी, जिसमें चार विशेषज्ञ स्पिनर मौजूद हैं.

स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को चुना गया है, जिन्होंने अभी तक टेस्ट टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला है, जबकि ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दो साल से ज्यादा समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी की है.

स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली टीम में छह विशेषज्ञ बल्लेबाज, चार स्पिन गेंदबाज, तीन तेज गेंदबाज, दो ऑलराउंडर और एक विकेटकीपर चुने गए हैं.

शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की यह टेस्ट सीरीज़ 23 फरवरी से पुणे में शुरू होगी, जिसके बाद बेंगलुरू में 4 से 8 मार्च, रांची में 16 से 20 मार्च और धर्मशाला में 25 से 29 मार्च तक मैच खेले जाएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि टीम में सिर्फ तीन तेज गेंदबाज़ शामिल किए गए हैं, और राष्ट्रीय चयन पैनल बेंगलुरू में होने वाले दूसरे टेस्ट के बाद तेज गेंदबाजों की संख्या का आकलन करेगा.

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2004 के बाद से भारत में टेस्ट मैच नहीं जीता है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ कप्तान स्मिथ एंड कंपनी के लिए कड़ी परीक्षा होगी.

टीम के बारे में बात करते हुए अंतरिम राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि पैनल ने अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज़ को शामिल किया, ताकि स्पिन में काफी विकल्प मौजूद हों. होन्स ने कहा, "हम नहीं जानते कि प्रत्येक स्थल पर पिच के हालात किस तरह के होंगे, लेकिन हम उपलब्ध विकल्पों में विस्तार देना चाहते थे"