शाहरुख, सलमान से नहीं मेरा मुक़ाबला खुद से है: आमिर खान

शाहरुख, सलमान से नहीं मेरा मुक़ाबला खुद से है: आमिर खान

मुंबई| हालिया रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' ने भारत में कमाई के सारे रिकॉर्ड तो तोड़ ही दिए हैं साथ ही दुनियाभर में फिल्म की धूम है। फिल्म में लीड ऐक्टर और सुपरस्टार आमिर खान ने बॉलीवुड में कॉम्पिटिशन को लेकर कहा है कि उनका मुकाबला शाहरुख, सलमान या अक्षय जैसे किसी बड़े कलाकार से नहीं है। उन्होंने कहा कि फिल्मों में उनका मुकाबला सिर्फ खुद से है।

आमिर ने कहा है कि ये जरूर है कि वो अन्य अभिनेताओं के कामों से प्रेरित होते हैं। फिल्म 'दंगल' के सफल होने पर आमिर गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हुए उन्होंने बोला कि मेरा मुकाबला खुद से है न कि शाहरुख, सलमान, अक्षय या किसी और से। हालांकि जब मेरे साथी अन्य अभिनेता अच्छा काम करते हैं, तो मैं उनसे प्रेरित जरूर होता हूं। 'दंगल' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है।

उनसे पूछा गया कि दूसरे अभिनेताओं की कौन सी फिल्म उन्हें पसंद है? जवाब में उन्होंने शाहरुख की कुछ फिल्मों का नाम लिया। आमिर ने कहा कि मुझे शाहरुख की कई फिल्में पसंद हैं। खासतौर पर 'चक दे इंडिया', 'स्वदेस', 'कुछ कुछ होता है' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'।

आमिर 'दंगल' की सफलता से खुश हैं, जो अभी तक बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। आमिर ने कहा कि 'दंगल' को मिले रिपॉन्स से मैं अचंभित हूं। लोगों ने इसे बेहद पसंद किया। इस तरह की प्रतिक्रिया कम ही मिलती है। गौरतलब है कि फिल्म 'दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगट के वास्तविक जीवन पर आधारित है। फोगाट ने अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती सिखाई और खेल के शिखर पर पहुंचाया।