नई दिल्ली: गुजरात में बैंकों द्वारा कथित रूप से पर्याप्त नकद देने से इनकार करने पर नाराज ग्रामीणों ने अलग-अलग घटनाओं में एक बैंक शाखा पर पथराव किया, दूसरे बैंक का दरवाजा बंद कर दिया एवं राज्य के एक राजमार्ग को जाम कर दिया। बनासकांठा जिले में शिरोही तालुका के खिमाना गांव में नाराज खाताधारकों ने देना बैंक की शाखा पर पथराव किया। उनका आरोप था कि बैंक ने नकद की कमी का हवाला देकर पैसा देने से मना कर दिया है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया।

बनासकांठा के पुलिस उपाधीक्षक उमेश पटेल ने काह, ‘कुछ खाताधारक देरतक इंतजार के बाद भी पैसा नहीं दिये जाने की शिकायत कर बैंक शाखा के बाहर अव्यवस्था पैदा करने लगे। शीघ्र ही ग्रामीण वहां पहुंच गए और उन्होंने पथराव किया। पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया। दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोट लगी। एहतियात के तौर पर बैंक को बाहर से बंद कर दिया गया ताकि किसी बैंक अधिकारी को चोट नहीं पहुंचे।’

इसी तरह पोरबंदर जिले के मोधवाडा गांव में नाराज खाताधारकों ने बैंक |फ इंडिया की शाखा में ताला जड़ दिया। उनकी भी शिकायत थी कि लंबे इंतजार के बाद भी बैंक ने उन्हें पैसा देने से मना कर दिया। बाद में पुलिस ने स्थिति नियंत्रण में किया। जामनगर जिले में ध्रोल और समीप के गांवों के खाताधारकों ने बैंका से पैसा नहीं मिलने की शिकायत कर राजमार्ग कुछ देर के लिए जाम कर दिया।