'साइकिल' चुनाव निशान पर अखिलेश का ही अधिकार: रामगोपाल

'साइकिल' चुनाव निशान पर अखिलेश का ही अधिकार: रामगोपाल

सुलह के प्रयास में अखिलेश से मिले शिवपाल

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में जारी कलह थमने का नाम नहीं ले रही.आज शिवपाल यादव अखिलेश यादव से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. जल्द ही दोनों मुलायम सिंह यादव से मिलने जाएंगे.

इससे पहले देर रात तक मुलायम सिंह यादव के घर बैठक चलती रही. शिवपाल और अमर सिंह की मौजूदगी में घंटों चली बैठक में भी सुलह का कोई फॉर्मुला तय नहीं हो सका. इधर, आज़म खान भी लगातार दोनों गुटों के बीच सुलह की कोशिश में जुटे हैं. गुरुवार को अखिलेश से बातचीत के बाद आज़म ने कहा कि अखिलेश का रुख पॉजिटिव है, उम्मीद है उन्हें उनकी कोशिशों में कामयाबी मिलेगी. इधर रामगोपाल यादव ने आज फिर दोहराया कि अखिलेश के नेतृत्व वाली ही असली समाजवादी पार्टी है और 'साइकिल' चुनाव चिन्ह पर उनका ही अधिकार है ।

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर थी कि शिवपाल यादव राज्य की राजनीति और अपनी सीट (जसवंत नगर) छोड़ने को तैयार हो गए हैं. साथ ही अमर सिंह भी पार्टी की कलह सुलझाने के लिए पार्टी छोड़ने को तैयार हैं, लेकिन मुलायम सिंह यादव अध्यक्ष पद को लेकर अब भी अड़े हैं. इधर अखिलेश यादव ने पार्टी विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस कलह से दूर अपने-अपने चुनाव क्षेत्र में जाकर फौरन चुनाव प्रचार में जुटने को कहा है.