इस बल्लेबाज़ ने 11 देशों में टेस्ट शतक लगा बनाया विश्व कीर्तिमान

इस बल्लेबाज़ ने 11 देशों में टेस्ट शतक लगा बनाया विश्व कीर्तिमान

सिडनी| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर और दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। यूनुस 11 देशों में जाकर, टेस्ट शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपना 34वां शतक जड़कर ये कीर्तिमान हासिल किया।

पाकिस्तान के इस दिग्गज बल्लेबाज ने आईसीसी के पूर्ण सदस्य 10 देशों में शतक लगाए हैं। वहीं, एक शतक उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लगाया है, जहां पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तान मेजबानी करता रहा है।

सिडनी टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक यूनुस 136 रन बनाकर नाबाद लौटे और अकेले ही मेजबान गेंदबाजों के सामने मोर्चा संभाले हुए हैं। उनके अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका है। पारी में 34वां शतक लगान के साथ ही वो सुनील गावस्कर, महेला जयवर्धने और ब्रायन लारा के क्लब में शामिल हो गए हैं। वो टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में छठे स्थान पर हैं।

आपको बता दें कि युनूस के अलावा सिर्फ राहुल द्रविड़ ने 10 देशों में शतक लगाए हैं। ये सभी देश टेस्ट दर्जा प्राप्त थे। युनूस टेस्ट में 10,000 रन बनाने से कुछ ही रन दूर हैं। उन्होंने अब तक 114 मैचों में 50 की औसत से 9,789 रन बनाए हैं।