वॉर्नर-रेनशॉ ने पाक गेंदबाजों को धुना

वॉर्नर-रेनशॉ ने पाक गेंदबाजों को धुना

सिडनी: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 365 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले दिन सेंचुरी ठोकी। डेविड वॉर्नर 113 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैट रेनशॉ 167 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

रेनशॉ के साथ पीटर हैंडस्कॉम्ब 40 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। मेलबर्न टेस्ट के बाद सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ओपनिंग जोड़ी ने क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ाते हुए बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को खूब परेशान किया और पहले विकेट के लिए 32.3 ओवर में 151 रन जोड़ डाले। दोनों ओपनरों ने सेंचुरी जड़ी जिसमें वॉर्नर ने अपने घरेलू मैदान पर 118 मिनट में 78 गेंदों पर सेंचुरी ठोक डाली।

30 वर्षीय वॉर्नर महान क्रिकेटर सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद महज पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट के पहले ही दिन सेंचुरी बनाई है। ब्रैडमैन ने 1930 में यह उपलब्धि दर्ज की थी। इसके अलावा 1976 में पाकिस्तान के मजीद खान के बाद वह पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने पहले सेशन में सेंचुरी बनाई है। वॉर्नर ने 78 गेंदों में 17 चौके जड़ते हुए अपने 100 रन और 95 गेंदों में कुल 113 रन बनाए।

वॉर्नर साथ ही पांचवें बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने मैच के पहले दिन लंच से पहले ही सेंचुरी बना ली। यह उनका कुल 18वीं टेस्ट सेंचुरी भी है। पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने सरफराज अहमद के हाथों वॉर्नर को लंच के ठीक बाद कैच कराकर टीम को पहला विकेट दिलाया और इस धुआंधार पारी पर भी ब्रेक लगाया।

वहीं अपने करियर का मात्र चौथा टेस्ट खेल रहे रेनशॉ ने दिन के अंत तक क्रीज पर टिककर नॉटआउट 167 रन की लाजवाब पारी खेली और पहली टेस्ट सेंचुरी भी बनाई। उन्होंने 275 गेंदों में 18 चौके लगाए और चौथे विकेट के लिए हैंडस्कॉम्ब के साथ 121 रन की साझेदारी निभाई। हैंडस्कॉम्ब ने 82 गेंदों में चार चौके लगाकर नॉटआउट 40 रन की अहम पारी खेली और दूसरे छोर पर रेनशॉ का अच्छा साथ दिया।