अखिलेश ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष: नरेश अग्रवाल

अखिलेश ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष: नरेश अग्रवाल

नई दिल्ली। अखिलेश खेमे के साथ चल रही राजनीतिक नूराकुश्ती के बीच मुलायम के पुराने साथी और समाजवादी पार्टी (एसपी) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल का बयान सामने आया है। समाजवादी पार्टी से निलंबित चल रहे अग्रवाल ने अखिलेश को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हुए कहा कि हम चुनाव आयोग जाएंगे और वहां कहेंगे कि हम ही समाजवादी पार्टी हैं और ‘साइकिल’ चिह्न हमें ही मिलना चाहिए।

इसके कुछ देर बाद ही नरेश अग्रवाल, रामगोपाल यादव और किरणमयी नंदा के साथ चुनाव आयोग पहुंचे। इन्होंने चुनाव आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखा। सोमवार को मुलायम चुनाव आयोग पहुंचे थे और अधिकारियों से 45 मिनट मुलाकात की। उनके साथ शिवपाल, अमर सिंह और जयाप्रदा भी थे। शाम 4.30 बजे मुलाकात के बाद मुलायम ने अधिकारियों को मेमोरेंडम सौंपा जिसमें पार्टी के चुनाव चिह्न पर उन्होंने दावा किया।

नरेश अग्रवाल ने सुलह की कोशिश पर कहा कि हमने पूरा प्रयास किया लेकिन हमारी अभी किसी से कोई बात नहीं हो रही है। कोई भी पोस्टर मुलायम जी के बिना नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 90 फीसदी कार्यकर्ता अखिलेश जी के साथ हैं। मुलायम के फर्जी साइन को लेकर अखिलेश गुट की तरफ से लगाए गए आरोप पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब नंदाजी ही दे पायेंगे। गठबंधन के सवाल पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि किसी से कोई बात नहीं हो रही है।