नई दिल्ली: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है। बीसीसीआई के पाकिस्‍तान से दो घरेलू सीरीज खेलने और 2014 में साइन किए गए एमओयू को मानने से मना करने पर पीसीबी यह कदम उठाने जा रहा है। पाकिस्‍तानी बोर्ड भारत से मुआवजा मांगेगा। साथ ही वह अगले साल भारत के दौरे पर अपनी टीम भी नहीं भेजेगा। दोनों देशों के बीच दिसंबर 2015 में सीरीज होनी थी लेकिन यह रद्द हो गई थी। इसके बाद पीसीबी ने यूएई और श्रीलंका में सीरीज का प्रस्‍ताव रखा था लेकिन भारत ने इस पर सहमति नहीं दी।

पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने पत्रकारों से बताया, ”हमारे बोर्ड ने हमें बीसीसीआई पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया है। उन्‍होंने (बीसीसीआई) आठ साल में छह सीरीज खेलने पर साइन किए थे, जिनमें से दो हो ही नहीं पाई। इसलिए अब हम उन पर केस करने की तैयारी कर रहे हैं जिससे कि हम मुआवजे की बात कह सकें।” शहरयार खान ने बताया कि वे इस मामले में आईसीसी को भी शामिल करेंगे। आईसीसी इस मामले में गवाह है। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार पीसीबी कानूनी नोटिस भेजेगा और इसके बाद लंदन में केस करेगा। हाल ही में आईसीसी ने पाकिस्‍तानी महिला क्रिकेट टीम को छह पॉइंट दिए थे क्‍योंकि भारत ने सीरीज खेलने से मना कर दिया था।

पीसीबी की एग्‍जीक्‍यूटिव कमिटी के मुखिया नजम सेठी ने कहा, ”हमने उनसे बैठकों में बात करने की कोशिश की लेकिन जवाब नहीं आया इस पर हमारा धैर्य समाप्‍त हो गया। इसलिए हमने हाल ही में हुई बैठक में कहा कि अगर इस मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ा गया तो हमारे पास केस के अलावा कोई और रास्‍ता नहीं है। बहुत हो चुका। जब मैंने एग्रीमेंट किया था उस समय मैंने अनुमान लगाया था कि चार सीरीज से 150-200 मिलियन डॉलर की कमाई होगी लेकिन अब हम नुकसान झेल रहे हैं।”