लखनऊ: यूपी चुनाव 2017 के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा बुधवार को जारी उम्‍मीदवारों की सूची के बाद दल में बगावत के सुर उठते देखे जा रहे हैं. इस लिस्‍ट में अखिलेश समर्थकों का टिकट कटने और शिवपाल का वर्चस्‍व रहने के बाद चाचा-भतीजों के बीच फिर से दंगल देखा जा रहा है.

इसी क्रम में अखिलेश के समर्थक विधायकों ने आज उनसे मुलाकात की. कई विधायकों का कहना है क‍ि 'नई लिस्‍ट आएगी.. सीएम ने हमें तैयार रहने को कहा है'. अब सवाल यह है कि क्‍या अखिलेश अपनी लिस्‍ट जारी करेंगे?

दरअसल, इस सियासी महाभारत में बुधवार को जिस तरह से मुलायम सिंह यादव ने 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की और तमाम अखिलेश समर्थकों को टिकट नहीं दिया और मौजूदा विधायकों और मंत्रियों के टिकट काट दिए वह एक नए दंगल की ओर इशारा कर रहा है.

यह लिस्ट आने की देर थी भला अखिलेश यादव कहां चुप रहने वाले थे. अखिलेश ने आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला और राजकीय निर्माण निगम के सलाहकार संदीप शुक्ला को बर्ख़ास्त कर दिया. दोनों को ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का बेहद ख़ास माना जाता है. संदीप शुक्ला को सुल्तानपुर सदर से अखिलेश के क़रीबी अभिषेक वर्मा की जगह टिकट दिया गया है. इस मामले को लेकर अब अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने पहुंचे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें टिकट बंटवारे पर बात होगी.

वहीं मुलायम ने बुधवार को लिस्ट जारी करते हुए यह भी साफ कर दिया है कि इस लिस्ट में अब कोई बदलाव नहीं होगा जबकि अखिलेश ने मुलायम से कुछ नामों पर फिर से विचार करने की अपील की है. अखिलेश को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर कहा कि हम पहले से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार तय नहीं करते हैं. इस बीच महागठबंधन की अटकलों को मुलायम सिंह यादव ने सिरे से खारिज कर दिया.

झांसी आए अखिलेश ने पार्टी उम्मीदवारों की सूची पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जिन जिताऊ प्रत्याशियों के टिकट कटे हैं उनके बारे में वह नेता जी से बात करेंगे. अखिलेश ने कहा कि पार्टी की जारी की गई सूची में क्या है उनकी जानकारी में नहीं है. उन्होंने कहा कि वह (मुलायम) समझते हैं कि सूची में वह लोग हैं जो जीत सकते हैं.अखिलेश ने कहा कि मैंने भी एक ऐसी ही सूची राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी थी. साथ ही उन्हें जानकारी की थी कि वह जीत सकते हैं और उन नामों पर चर्चा हो. उन्होंने कहा कि अभी नई सूची आई है.. कुछ ऐसे नाम है, जिनकी टिकट कटी है. मैं फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष से कहूंगा कि ऐसे लोग जिन्होंने काम अच्छा किया है जो अपने क्षेत्र में जीत सकते हैं, उन पर विचार किया जाए