देहरादून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में चारधाम महामार्ग विकास परियोजना समेत राज्य के लिए तमाम विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उसके बाद देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नोटबंदी का विरोध करने वालों पर निशाना साधा।
मोदी ने जनता से सवाल किया कि आप मुझे बताइए की आपने मुझे प्रधानमंत्री रिबन काटने के लिए बनाया है क्या? मुझे कुछ करना चाहिए ना? देश की जनता ने मुझे चौकीदारी का काम दिया है और अब जब मैं चौकीदारी कर रहा हूं तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है। मोदी ने कहा, कि देश को काले धन वालों ने भी और काले मनवालों ने भी बर्बाद किया है।

नोटबंदी का मुद्दा उठाते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग बिस्तर के नीचे पैसे रखकर उस पर सोते थे। यह पैसा गरीब का है उनके पास वापस आना चाहिए। इसलिए हमने 500-1000 के नोट बंद कर दिए। देश की जनता मेरा साथ दे रही है, इसलिए मैं ऐसा कर पाया। कुछ लोग मुझसे इतने नाराज हैं कि अगर मौका मिला तो मुझपर टूट पड़ेंगे, लेकिन उनको नहीं पता की सवा सौ करोड़ लोगों का कवच है मोदीजी पर।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं जानता हूं आपको काफी तकलीफ हुई है, लेकिन उसके बाद भी देश ईमानदारी की लड़ाई लड़ने सामने आया इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है। इस देश का जितना ऋण मुझपर है इसको चुकाने की कोशिश जीवनभर करता रहूंगा। 8 नवंबर से जाली नोटों का खेल खत्म हो गया। आतंकवाद, ड्रग माफिया, ह्यूमन ट्रैफिकिंग, अंडरवर्ल्ड की सारी दुनिया पलभर में बर्बाद हो गई, मुझे विश्वास है देश का सामान्य मानव ईमानदारी के लिए थोड़ी तकलीफ सहने को तैयार है।
वहीं पीएम ने सरकारी नौकरी पर कहा कि एक रिवर, क्लर्क, टीचर की नौकरी चहिए तो भी सबसे पहले कोई पूछता है मार्क्स तो अच्छे हैं, लेकिन जान पहचान नहीं होगी तो नौकरी नहीं मिलेगी। लोग कहते हैं कितनी भी पढ़ाई कर लो यहां तो गांधीजी चलेंगे, ग्रीन कलर का नोट चलता है। पहले 30 सेकंड का इंटरव्यू चलता था और जो पैसे देता था उसको नौकरी दे दी जाती थी। अब वर्ग 3 और 4 में इंटरव्यू नहीं किया जाएगा। मेरिट के आधार पर नौकरी अपने आप मिल जाएगी, जान पहचान की जरूरत नहीं होगी। बस कुछ दिन की बात है, जैसे ही उत्तराखंड में हमारी सरकार बनेगी यहां भी ऐसा होगा।