बारां, राजस्थान। नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के बारां में जमकर बोले। राहुल के निशाने पर रैली में एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार रही। राहुल ने कहा, मोदी जी आपने नोटबंदी के यज्ञ में किसानों का कैश जला डाला। राहुल ने कहा अगर एनडीए सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी कानून लाए तो हम उसका समर्थन करेंगे। लेकिन मोदी का नोटबंदी के खिलाफ निर्णय कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ था।

राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं मोदी जी जैसा गा तो नहीं सकता, राम राम जपना गरीब का माल अपना। मोदी जी ने जिनको बताना था बता दिया, आपको नहीं बताया। जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी 500 करोड़ में की है वो भी नए नोट में। 6 लाख करोड़ रुपया भाजपा ने बैंक में जमा किया है अक्टूबर महीने में। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के यज्ञ में आपकी बलि चढ़ी है, किसान की, छोटे दुकानदार की, पुलिस वालों की। वाघेला जी ने मुझसे कहा मोदी जी सुपर प्लानर हैं, वो किसी को भी बेंच देंगे। आप देखिएगा, आप का पैसा 6-7 महीने बैंक में रहेगा। अगर 2000 का नोट एटीएम में चलता तो आपका पैसा बैंक में नहीं रहता। आप को 24000 से जादा निकालने को मिलता तो आपका पैसा बैंक में न रहता, आप निकाल लेते… मोदी जी की योजना का लक्ष्य था कि आपका पैसा बैंक में फंसा रहे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि काला धन 6 प्रतिशत कैश में है, बाकी जमीन में है और स्विस बैंक में है। मोदी जी ने लोगों से कहा काला धन स्विस बैंक में है। जब स्विस बैंक ने मोदी जी को काला धन रखने वालों की सूची दी तो उन्होंने ये नाम सदन में क्यों नहीं रखे? उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के चोर पूरी दुनिया में सबसे समझदार होते हैं और कंजूस भी, ये अपना काला धन कैश में नहीं रखते हैं। स्विस बैंक में रखते हैं, जमीन में रखते हैं।

राजस्थान आए राहुल ने भाषण में राज्य सरकार और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि ढाई साल से एनडीए सरकार है, 3 साल से यहां वसुंधरा जी की सरकार है। पिछले ढाई साल में एक काम बताइए जो मोदी जी ने गरीबों के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में हर रोज किसान आत्महत्या कर रहा है, हमने किसानों के हितों की रक्षा की और जमीन अधिग्रहण बिल लेकर लाए। इस सरकार ने उसे खत्म करने का प्रयास किया।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आदिवासियों से जल, जंगल और जमीन छीनते हैं और अगर कोई रक्षा के लिए खड़ा हो तो वहां की सरकारें उसे गोली मार देती हैं। सरकार ने अमीर लोगों को 60% धन दे दिया है। कालेधन पर राहुल ने कहा कि सारा काला धन कैश में नही हैं और सारा कैश काला धन नहीं है।