नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भ्रष्‍टाचार का सबूत होने के राहुल गांधी के आरोपों को बीजेपी ने ‘गड़े मुर्दे उखाड़ने’ जैसा बताया है। भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि राहुल खुद को हंसी का पात्र न बनाएं, बल्कि राजनीति में प्रासंगिक बने रहें। भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, ”राहुल गांधी के साथ समस्‍या यह है कि वह गड़े मुर्दे उखाड़ना चाहते हैं। वह (आरोप) मुर्दा है और ऐसा सुप्रीम कोर्ट तय कर चुका है।” सिंह ने राहुल से अच्‍छे सुझावों के साथ आने तथा पार्टी का नेतृत्‍व करने के उनके तरीके पर आत्‍ममंथन करने को कहा। अन्‍य बीजेपी नेता नलिन कोहली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष मीडिया में कवरेज पाने के लिए प्रधानमंत्री पर अप्रासंगिक आरोप लगा रहे हैं। उन्‍होंने कहा, ”प्रधानमंत्री ने केवल तथ्‍य सामने रखे है। उन्‍होंने बताया है कि बिना किसी वजह से उनके खिलाफ एक अभियान गलत तरीके से चलाया जा रहा है। राहुल गांधी के आरोपों का कोई आधार ही नहीं है।”

शुक्रवार को राहुल गांधी ने उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा में रैली की। जहां उन्‍होंने फिर बतौर गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी पर उद्योगपतियों से रुपए लेने का आरोप लगाया। राहुल ने नोटबंदी के फैसले पर पीएम की आलोचना करते हुए कहा, ”नोट बंदी एक आर्थिक डकैती है, मोदीजी ने गरीबों पर निशाना लगाया है।” उन्‍होंने कहा कि संसद में जब विपक्ष ने नोटबंदी से हो रही मौतों पर शोक जताना चाहा तो सरकार ने उन्‍हें ऐसा नहीं करने दिया।

उन्‍होंने कहा, ”नोटबंदी के कारण 100 लोगों से ज्यादा की मृत्यु हुई- 2 मिनट 100 लोगों की याद में संसद में हमें खड़े होने नहीं दिया।” इस दौरान राहुल ने बशीर बद्र का शेर भी पढ़ा। उन्‍होंने कहा, ”मोदीजी ने गरीब पर ज़बरदस्त चोट मारी है, बशीर बद्र के शब्दों में- लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं खाते बस्तियाँ जलाने में। हम जानना चाहते हैं कि स्विस बैंक वाले चोर कौन हैं, हम चाहते हैं कि मोदी सरकार उनका नाम सदन में रखे।”