इंस्टेंटखबर ब्यूरो

नई दिल्ली। जहां वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर वार किया, वहीं यूपी के बहराइच में हुई रैली में राहुल गांधी ने मोदी को जवाब दिया। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने उनके सवालों का जवाब नहीं दिया बल्कि सवालों का मजाक बनाया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तर प्रदेश के बहराइच में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कल मैंने गुजरात में पीएम मोदी से 2-3 सवाल पूछे थे भ्रष्टाचार के बारे में। पीएम ने मेरे सवाल के जवाब तो नहीं दिए पर जो सवाल पूछ रहा था उसका मजाक उड़ाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी आप मेरा जितना मजाक उड़ाना चाहते हो, उड़ाओ। लेकिन देश के युवाओं के सवालों का जवाब दो। मैं गालिब के शब्दों में कहता हूं, 'हर एक बात पर कहते हो कि तू क्या है, तुम्हीं कहो कि ये अंदाजे गुफ्तगू क्या है।

पीएम पर हमला बोलते हुए रैली में राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने कहा कि लाइन में चोर खड़े हुए हैं, आज बैंक के सामने मैंने लोग देखे। मोदीजी, वो चोर नहीं, ईमानदार गरीब लोग हैं। रोजाना हमारे किसान आत्महत्या कर रहे हैं। मैं किसानों की दिक्कतों को लेकर पीएम से मिला था लेकिन उन्होंने एक शब्द नहीं कहा। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कालेधन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कालाधन उनके पास नहीं है, जो लाइन में खड़े हैं। कालाधन उनके पास है, आपके हवाई जहाज में जाते हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि यहां कोई है जिसके खाते में मोदीजी ने 15 लाख डलवाए? मुझे एक कालेधन वाले का नाम बताओ, जिसको उन्होंने जेल में डाला है।

उन्होंने कहा, 'मोदी ने ढाई साल में क्या दिया। देश ने मोदी से सिर्फ तीन चीजें मांगी। कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ। फसल और सब्जी के सही दाम। लेकिन कुछ नहीं मिला। मोदी ने कारोबारियों का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों का नहीं। मोदी जी ने एक भी बात नहीं मानी।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि आपने हिंदुस्तान के मजदूर से मनरेगा छीना। झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आपकी सरकारें जल, जंगल और जमीन छीनते हैं। सारा कालाधन कैश में नहीं है और सारा कैश कालाधन नहीं है।

इससे पहले राहुल गांधी का विमान श्रावस्ती में नहीं उतर सका जिसके बाद वे कार से बहराइच पहुंचे। नोटबंदी के खिलाफ होने वाले राहुल गांधी की इस रैली को पार्टी चुनौती के तौर पर ले रही है। यह रैली बहराइच में जिला मुख्यालय के गेंदघर मैदान में हो रही है। पार्टी ने इस रैली को पार्टी ने जनाक्रोश रैली नाम दिया है। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी नोटबंदी के खिलाफ जनता को हो रही तकलीफ के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक पेपर जारी किया। राहुल ने सवाल पूछा है कि पीएम मोदी पहले ये बताएं कि 2012-13 के इस पैकेट में क्या था। बता दें कि आज पीएम मोदी ने वाराणसी में राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला था। इसके बाद ही राहुल का ये ट्वीट सामने आया है।