फैजाबाद: राजकीय इंटर कालेज में विशाल परिवर्तन सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि ऐसी रोड बनायेंगे जिसमें 200 वर्षो तक गड्ढ़ा न हो। 84 कोसी परिक्रमा मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया जायेगा। 250 किलोमीटर के इस मार्ग हेतु डीपीआर बनाने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें चार जगह यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की जायेगी। 111 नदियों को जलमार्ग से जोड़ा जायेगा। सरयू को भी इसी मार्ग से जोड़ा जायेगा। सरयू नदी पर वैराज बनाकर इसकी शुरुवात की जायेगी। उत्तराखंड में ऐसी सड़के बनायी जायेंगी तो कभी टूट न सके। मानसरोवर जाने के लिए उत्तराखंड से मार्ग बनाया जायेगा।

उन्होने कहा कि हमारा इतिहास हमारी संस्कृति का प्रतीक है। भगवान से प्रार्थना है कि मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान में राम राज्य ला सके। देश की विकास दर का 6 से 12 प्रतिशत हिस्सा कृषि से, 12 से 24 प्रतिशत हिस्सा औद्योगिक क्षेत्र में तथा 52 प्रतिशत सर्विस सेक्टर से आता है। देश में उद्योग लगेंगे तो नौजवानों को रोजगार मिलेगा। उद्योग तभी लगेंगे जब कम्यूनिकेशन का साधन होगा। अमेरिका में रोड अच्छी है इसलिए वहां का विकास हुआ है। प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के शासन काल में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से गांवो को राजमार्ग से जोड़ने का काम किया था। उत्तर प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा है।

अस्पतालों की हालत खराब है। दुनिया जिस ओर जा रही है उस ओर हमारे बच्चे नहीं जा सकते है। हम प्रदेश में सही रुप से राम राज्य का निर्माण नहीं करा सकते। श्री गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनेगी तभी विकास संभव है।