लखनऊ: उत्तर प्रदेश महिला कंाग्रेस द्वारा आज प्रादेशिक महिला सम्मेलन ‘‘संकल्प’’ का आयोजन महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिमा सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, जिसकी मुख्य अतिथि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा रहीं।

महिला कांग्रेस के सम्मेलन ‘संकल्प’ को सम्बोधित करती हुई दिल्ली प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि उ0प्र0 दुनिया का आला प्रदेश जाना जाता था पिछले 27 वर्षों में यहां गैर कांग्रेसी सरकारें बनी हैं उन्होने अपनी जेबें भरीं और आम जनता के लिए एक धेला भी काम नहीं किया। आज उ0प्र0 देश के सबसे पिछड़े प्रदेशों की श्रेणी में आता है। आज पूरे देश में घर-घर में तकलीफ हो रही है। चाहे नोटबन्दी हो, महिलाओं की सुरक्षा हो, बच्चों की शिक्षा हो, शिक्षण संस्थान हों, हर जगह परेशानी है। समाज में धर्म और जाति के नाम पर बांटा जा रहा है जिससे आप सभी परिचित हैं। प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के चलते मंहगाई चरम पर है आम जरूरत की चीजों के दाम दुगुना-तिगुना बढ़ गये हैं, हम पर बोझ डाला जा रहा है। महिलाएं बदलाव करने में सक्षम हैं और आप सभी को आज यह संदेश लेकर यहां से जाना है और लोगों को जागरूक करना है कि अच्छा भविष्य चाहिए तो कंाग्रेस पार्टी से अच्छा विकल्प कोई नहीं है, इसलिए कांग्रेस पार्टी की सरकार बनानी है।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कैशलेस, और आज सभी लोगों की जेबें खाली हो गयी हैं कैशलेस हो गये हैं। मोदी जी को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उनके पास न तो मां, न पत्नी और न अपनी कोई जिम्मेदारी है। उनके लिए गाड़ी,मकान, घर सभी कुछ फ्री है, एक बात जरूर है कि वह खुद को फकीर कहते हैं लेकिन पचास हजार का जूता पहनते हैं और लाखों के सूट पहनते हैं। उन्होने कहा कि नोटबन्दी के राक्षस ने आज के गुल्लख को तोड़कर सब कुछ छीन लिया है अब आप सभी को गुल्लख तोड़ने वालों को सबक सिखाना है, आपको यह बात याद रखनी है कि जहां कांग्रेस का हाथ दिखाई दे तो आपको समझ लेना चाहिए यह गुल्लख तोड़ने वालों से बचाने वाला हाथ है।

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि उ0प्र0 में कांग्रेस क्यों जरूरी है और कांग्रेस व अन्य दलों में क्या अंतर है। हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं कि जिसने आजादी दिलायी और आजादी के बाद विकास के रास्ते पर ले गयी। महिलाओं को गर्व होना चाहिए कि आज हमारे देश में यह कांग्रेस पार्टी की देन है कि आजादी के साथ ही महिलाओं को मताधिकार का अधिकार मिला

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिमा सिंह ने कहा कि आप सभी लोग पूरे प्रदेश के कोने कोने से आयीं है, इसी प्रकार की ऊर्जा आपको आने वाले चुनाव में भी दिखाना है और आज यह संकल्प लेकर जाना है कि आने वाले चुनाव में कंाग्रेस पार्टी की सरकार बनानी है।

सम्मेलन को अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी की सचिव-सहप्रभारी उ0प्र0 श्रीमती विजय लक्ष्मी साधो पूर्व सांसद, सांसद श्री पी0एल0 पुनिया, पूर्व सांसद श्रीमती अन्नू टण्डन, विधायक श्रीमती अराधना मिश्रा, डॉ0 लालती देवी ने भी सम्बोधित किया।