चेन्नई। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 284 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक मोइन अली (नाबाद 120) और बेन स्टोक्स (नाबाद 5) क्रीज पर टिके हुए हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पहले ही श्रृंखला से हाथ थो चुकी इंग्लैंड की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन अली और जोए रूट (88) ने बेहरतीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे सेशन में टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

एम.ए चिंदबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका केटान जेनिंग्स (1) के रूप में लगा। उन्हें सात के कुल योग पर इस मैच में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आउट किया। कप्तान एलिस्टर कुक (10) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और रवींद्र जडेजा की गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद रूट और अली ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 186 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद अली ने जॉनी बेयर्स्टो (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। बेयर्स्टो को दिन के आखिरी सत्र में जडेजा ने अपना तीसरा शिकार बनाया। भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। उन्होंने 28 ओवरों में 73 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं वापसी करने वाले ईशांत शर्मा को 12 ओवर में 25 रन पर एक सफलता मिली। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को पहले दिन एक भी विकेट नहीं मिल सका। हालांकि उन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।