राष्ट्रपति के दल के ड्राइवरों को अशोक लेलैंड इंस्टीट्यूट में प्रशिक्षित किया गया है

भारी वाहन बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड ने आज छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश में कंपनी के ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (डीटीआइ) में भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वागत किया। राष्ट्रपति ड्राइवर प्रशिक्षण के क्षेत्र में अशोक लेलैंड के प्रयासों की जानकारी लेने के लिए इस इंस्टीट्यूट में पहुंचे थे। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने इंस्टीट्यूट का भ्रमण किया और ड्राइवरों के प्रशिक्षण में प्रयोग की जाने वाली आधुनिक तकनीक, सिमुलेटर एवं आधारभूत संरचना आदि का जायजा लिया।

इस इंस्टीट्यूट में अपनी यात्रा के बारे में प्रणब मुखर्जी ने कहा, ‘‘अशोक लेलैंड ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट पिछले छः सालों से राष्ट्रपति के दल के ड्राइवरों को प्रशिक्षित कर रहा है और मैं इस इकाई की यात्रा करने एवं यह देखने के लिए बहुत उत्सुक था कि मेरे दल के ड्राइवरों को कैसे प्रशिक्षित किया जाता है। वाहन चलाने के साथ न केवल वाहन में बैठे लोगों के प्रति, बल्कि सड़क पर चलने वाले लोगों के प्रति भी काफी जिम्मेदारी होती है। अशोक लेलैंड की टीम इस इंस्टीट्यूट में जो काम कर रही है तथा उन्होंने सड़कों को गतिशील बनाए रखने के लिए जो प्रयास किये हैं, वह काबिलेतारीफ हैं।’’

इस अवसर पर, विनोद के. दासरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक, अशोक लेलैंड ने कहा, ‘‘अशोक लेलैंड में हमारे लिए गर्व की बात है कि हम छिंदवाड़ा में अपने ड्राइवर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में हमारे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का स्वागत कर रहे हैं। हमारा इंस्टीट्यूट सालों के प्रयास के बाद सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के रूप में उभरकर आया है, जहां ड्राइवर्स को कमर्शियल वाहन चलाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है एवं उन्हें ऑफ एवं ऑन रोड लोगों की जिंदगियों की रक्षा करने के लिए जिम्मेदार बनाया जाता है।