मालदा (पश्चिम बंगाल): मालदा के रतुआ इलाके में राष्ट्रीयकृत बैंक की एक शाखा पर आक्रोशित उपभोक्ताओं के एक समूह ने पथराव किया और बगल में लगे एटीएम को तोड़ डाला. लोगों का गुस्सा तब भड़का जब अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उन्हें देने के लिए पर्याप्त नकदी नहीं है.

अपने खाते से नकदी निकालने के लिए रतुआ के कई स्थानीय निवासी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाहर कतार बांधे खड़े थे. जब शाखा खुली तो उपभोक्ताओं को सूचित किया गया कि उन्हें केवल 1,000 रुपये मिलेंगे.

कुछ उपभोक्ताओं ने पहले तो कम से कम 2000 रुपये नकदी देने के लिए आग्रह किया, लेकिन जब पता चला कि शाखा में पर्याप्त नकदी नहीं है तो उनका गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पथराव किया.

पुलिस ने बताया कि आक्रोशित लोगों ने शाखा के निकट एक बंद पड़े एटीएम को भी तोड़ डाला. बैंक के कर्मचारियों ने बैंक को बंद करके पुलिस को इसकी सूचना दी. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया और बैंक को फिर से शुरू करवाया.

मालदा के पुलिस अधीक्षक अर्णव घोष ने बताया कि बैंक की शाखा से नकदी निकालने में नाकाम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, लेकिन पुलिस ने समय पर पहुंचकर हालात को बिगड़ने से रोका. उन्‍होंने बताया कि घटना के संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.