लखनऊ: इण्डिया यामाहा मोटर प्रा. लिमिटेड ने आज लखनऊ में इंटेग्रल युनिवर्सिटी के परिसर में अपने यामाहा ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन किया। यामाहा एवं इंटेग्रल युनिवर्सिटी, लखनऊ संयुक्त रूप से एक ऐसा ‘सेन्टर ऑफ एक्सीलेन्स’ बनाएंगे जहाँ युवा, दोपहिया वाहनों पर तकनीकी प्रशिक्षण प्राप्त करके टू-व्हीलर टेकनिशियन (दोपहिया तकनीकज्ञ) के रूप में विशेषज्ञता हासिल कर सकेंगे। इसके बाद, उन्हें यामाहा की डीलरशिप्स में ही नौकरी भी दी जाएगी, ताकि उन्हें समाज का अहम एवं उत्पादक सदस्य बनने में मदद की जा सके।

इस अवसर पर यामाहा मोटर इण्डिया सेल्स प्रा लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक मसाकी असानो ने कहा, ‘‘उद्योग जगत में कौशल की दृष्टि से मौजूद अंतराल को युवा पीढ़ी को प्रशिक्षित करके दूर किया जा सकता है, क्योंकि भारत आर्थिक दृष्टि से पावरहाउस बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। एक ब्राण्ड के रूप में यामाहा पूरी ज़िम्मेदारी के साथ युवाओं की इन ज़रूरतों को पूरा करने हेतू तत्पर है।

इस अवसर पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए यामाहा मोटर इण्डिया सेल्स प्रा लिमिटेड में वाइस प्रेज़ीडेन्ट- स्टै्रटेजी एण्ड प्लानिंग रविन्द्र सिंह ने कहा, ‘‘हमारे उपभोक्ताओं के लिए एक्सक्लुज़िव एवं भरोसेमंद ब्राण्ड के रूप में समाज के कम़ज़ोर वर्ग को खास तौर पर युवाओं को सशक्त बनाना हमारी ज़िम्मेदारी है। हमने इंटेग्रल युनिवर्सिटी, लखनऊ के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि योग्य विद्यार्थियों को ऑटोमोबाइल सेक्टर में उचित तकनीकी प्रशिक्षण एवं शिक्षा के माध्यम से रोज़गार तलाश करने में मदद की जा सके।