वोडाफोन इण्डिया ने इस्तेमाल में आसान डिजिटल पेमेन्ट सोल्यूशन वोडाफोन एम-पैसा पे के लॉन्च की घोषणा आज एक समारोह में की। वोडाफोन एम-पैसा पे के द्वारा मर्चेन्ट्स एवं रीटेलर्स बड़ी आसानी से नकदी के विनिमय के बिना ही अपने उपभोक्ताओं से भुगतान प्राप्त कर सकेंगे।

इस आसान डिजिटल भुगतान समाधान का इस्तेमाल करने के लिए रीटेलरों और मर्चेन्ट्स को वोडाफोन एम-पैसा ऐप डाउनलोड करना होगा और मर्चेन्ट के रूप में वोडाफोन एम-पैसा पे के लिए रजिस्टर करना होगा। एक बार रजिस्टर करने के बाद वे उपभोक्ता को भुगतान के लिए नोटिफिकेशन दे सकते हैं। उपभोक्ता नोटिफिकेशन पर क्लिक करेगा और अपने एम-पैसा वॉलेट, बैंक खाते, डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सुरक्षित एवं आसान भुगतान कर सकेगा।

वोडाफोन एम-पैसा पे का लॉन्च करते हुए वोडाफोन इण्डिया के एमडी और सीईओ सुनील सूद ने कहा, हमने 2013 में वोडाफोन एम-पैसा के लॉन्च के साथ वित्तीय एवं डिजिटल समावेशन की दिशा में अपनी यात्रा की शुरूआत की थी और अब तक देश भर में 8.4 मिलियन उपभोक्ताओं और तकरीबन 1,30,000 आउटलेट्स के साथ हम इस दिशा में पर्याप्त प्रगति कर चुके हैं। वोडाफोन एम-पैसा पे के लॉन्च के साथ हम मर्चेन्ट्स एवं रीटलरों को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराएंगे जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान को आसान बनाया जा सकेगा और लाखों उपभोक्ता डिजिटल भुगतान के लिए प्रोत्साहित होंगे।’’