पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तकनीक पर ऊँगली उठाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन खरी खरी सुनाते कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को भारतीय कप्तान की क्षमता पर उंगली उठाने से पहले भारत में विकेट लेकर दिखाना चाहिए। एंडरसन ने हाल ही में कहा था कि भारतीय पिचों में उछाल नहीं होने के कारण मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट की तकनीकी कमियां उजागर नहीं हो सकी हैं।

इंजमाम ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर कहा, 'मैं हैरान हूं कि एंडरसन ने कोहली के रनों और क्षमता पर उंगली उठाई क्योंकि मैंने उन्हें भारत में ज्यादा विकेट लेते नहीं देखा।' उन्होंने कहा, 'क्या एंडरसन यह कहना चाहते हैं कि अगर आप इंग्लैंड में रन बनाते हैं तो ही आप पर अच्छे बल्लेबाज होने का ठप्पा लगेगा। क्या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को उपमहाद्वीप में परेशानी नहीं आती। क्या इसके मायने हैं कि वे खराब खिलाड़ी या कमजोर टीमें हैं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रन कहां बने हैं क्योंकि टेस्ट मैचों में रन तो रन होते हैं।'

इंजमाम ने कहा, 'मैं बल्लेबाज का आकलन इससे करता हूं कि उसने कितनी बार रन बनाकर टीम को मैच जिताया है। अगर बल्लेबाज के 80 रन से टीम जीतती है तो मेरे लिये वह 150 रन से बढकर है।' इंजमाम ने कहा, 'विराट बेहतरीन खिलाड़ी है और जब वह रन बनाता है तो उसकी टीम अच्छा खेलती है। यह ही उम्दा बल्लेबाज की निशानी है। उसमें रनों की भूख है।' उन्होंने कहा कि एशियाई लोगों को अपनी ही टीम और खिलाड़ियों पर सवाल उठाने की आदत है जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया हमेशा अपने क्रिकेटरों का साथ देते हैं।