नई दिल्ली। नोटबंदी पर अपनी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज दादर अनाज मंडी पहुंचे। राहुल ने इस दौरान यहां लोगों से बात की और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। राहुल ने सवाल उठाया कि बैंकों की लाइनों में कोई भी अमीर आदमी क्यों नहीं दिख रहा है? कैसे चोरों तक करोड़ों रुपया पहुंच रहा है?

राहुल गांधी ने पूछा कि क्या आपको एक भी अमीर आदमी लाइन में लगा हुआ दिखाई दे रहा है? लाइन में केवल गरीब लोग हैं। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कैशलेस इकॉनमी चाहते हैं लेकिन उन्होंने पूरे देश को कैशलेस बना दिया है। किसी के पास कैश नहीं है, पूरा देश रो रहा है। पीएम ने देश को लाइन में खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि 8 नवंबर को मोदी जी ने देश के गरीबों से जंग शुरू कर दी है, चोरों ने अपना सारा पैसा बदल दिया है, लेकिन आपने लोगों को लाइनों में खड़ा कर दिया है। गरीब लाइनों में खड़े हैं और जो भी चोर 50-100 करोड़ रुपये निकालना चाहता है वो बैंक के पीछे से पैसे निकाल रहा है। लोग खुश नहीं हैं। जब कैशलेस दुनिया आएगी तो किसान को पता भी नहीं लगेगा कि 5% पैसा सीधा बड़े उद्योगपति की जेब में चला जाएगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि 8 लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के सबसे उद्योगपतियों ने बैंकों से लिया हुआ है और वो पैसा बैंकों को नहीं लौटाया जा रहा है। इस वजह से ये बैंक किसी को कर्ज नहीं दे पा रहे। बैंकों को बचाने के लिए आपको लाइनों में लगाया गया है। राहुल ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, जैसे राजा होता है, जो सिर्फ बोलना चाहता है, वैसे ही हमारे प्रधानमंत्री हैं, वो बस बोलना चाहते हैं। ये 50 दिन में ठीक नहीं होगा, इसका नुकसान हिंदुस्तान को सालों के लिए भुगतना पड़ेगा। बच्चों को बड़ी समस्या है, बढ़े-बूढ़ों को समस्या है, घंटों लाइन में लगे रहते हैं। किसान मारे जा रहे हैं पेंशन की दिक्कत आ रही है।